Home » अन्य खेल » Big Setback For Saina Nehwal knocked out after 1st round defeat
 

सायना नेहवाल को लगा बड़ा झटका, चीन ओपन से पहले दौर में हुई बाहर

न्यूज एजेंसी | Updated on: 18 September 2019, 15:12 IST

भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल बुधवार को यहां जारी चीन ओपन विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. सायना को महिला युगल वर्ग के पहले दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगबाम्रुंगफान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी.

आठवीं सीड सायन को वर्ल्ड नंबर-8 बुसानन ने सीधे सेटों में 21-10, 21-17 से शिकस्त दी. दोनों खिलाड़ियों के बीच ओलम्पिक खेल केंद्र शिनचेंग जिमनेजियम में खेला गया यह मुकाबला केवल 44 मिनट तक चला.

सायन मुकाबले में शुरुआत से ही थाईलैंड के खिलाड़ी के सामने मुश्किल में नजर आईं और अपनी लय पाने में कामयाब नहीं हो पाई.

इससे पहले, चीन ओपन में सायना का प्रदर्शन सराहनीय रहा है. 2014 में उन्होंने इस टूर्नामेंट का खिताब जीता था और उसके अगले साल फाइनल में भी प्रवेश किया था.

हालांकि, लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक का खिताब जीतने वाली सायना बुसानन के सामने कुछ खास नहीं कर पाई. वह लय में नजर नहीं आई और 69 में से केवल 27 अंक की जीत पाई जबकि बाकी के 42 अंक थाईलैंड के खिलाड़ी ने हासिल किए.

सायना के लिए यह साल अच्छा नहीं रहा है. उन्होंने चोट के बाद वापसी करते हुए मई में न्यूजीलैंड ओपन में हिस्सा, लेकिन फिर चोटिल होने के कारण उन्हें दो महीनों तक कोर्ट से बाहर रहना पड़ा.

थाईलैंड ओपन में भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और वह केवल एक मैच जीत पाईं. पिछले महीने स्विटजरलैंड के बासेल में हुई विश्व चैम्पियनशिप में भी उन्हें दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था.

उन्होंने जनवरी में केवल इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब जीता था. फाइनल में उन्होंने स्पेन की केरोलिना मारिन को मात दी थी.

First published: 18 September 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी