Home » अन्य खेल » biopic may be made soon on badminton star pullela gopichand.
 

अब इस महान भारतीय खिलाड़ी पर बनेगी बायोपिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2017, 18:02 IST

भारतीय खिलाड़ियों पर बॉयोपिक फिल्में बनाने का सिलसिला जारी है. एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर, मिल्खा सिंह, मोहम्मद अजहरुद्दीन के बाद अब बैडमिंटन स्टार पुलेला गोपीचंद के जीवन पर भी फिल्म बनने जा रही है.

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतने वाले पुलेला गोपीचंद ने बैडमिंटन में भारत को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया था. वह प्रकाश पादुकोण के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी थे. उनके संन्यास लेने के बाद उनके शिष्य यह काम बखूबी कर रहे हैं.

अर्जुन अवॉर्ड विजेता गोपीचंद की जिंदगी पर फिल्म विक्रम मल्होत्रा बनाएंगे, जो 'एयरलिफ्ट' और 'बेबी' जैसी हिट फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुके हैं. उन्होंने पुलेला की बायोपिक बनाने के राइट्स हासिल कर लिए हैं.

गोपीचंद ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा है, 'मैं इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड हूं. मुझे विक्रम और उनकी टीम का विजन पसंद आया और मुझे उम्मीद है कि इसके जरिये बैडमिंटन के खेल को पूरी दुनिया में एक नए लेवल पर ले जाने में मदद मिलेगी.'

हैदराबाद स्थित गोपीचंद की बैडमिंटन अकादमी ने साइना नेहवाल, पीवी सिंधू और श्रीकांत किदांबी जैसे कई नामी खिलाड़ी इस देश को दिए हैं, जो आज पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन कर रहे हैं. 

विक्रम का कहना है, 'गोपीचंद जैसे महान खिलाड़ी की जिंदगी पर फिल्म बनाने और उनकी कहानी पूरी दुनिया को बताने का मौका मिलना उनके लिए बड़े सम्मान की बात है. यह एक बड़ी जिम्मेदारी भी है, क्योंकि गोपी की उपलब्धियां केवल प्रेरणादायक ही नहीं हैं, बल्कि समाज, देश और खेल के प्रति उनका योगदान भी बहुत बड़ा रहा है.'

First published: 29 June 2017, 18:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी