Home » अन्य खेल » Chapecoense named Copa Sudamericana champions after plane crash
 

बिना खेले ही मिल गया फुटबॉल क्लब केपोकोएंसी को सुदामेरिकाना कप का खिताब

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 December 2016, 16:47 IST

पिछले सप्ताह कोलंबिया विमान हादसे का शिकार हुए ब्राजील के फुटबाल क्लब केपोकोएंसी को सुदामेरिकाना कप का खिताब दिया गया है. लेकिन इस जीत के बाद भी प्लेन क्रेश में बचे हुए तीनों खिलाड़ी शोक में डूबे हुए हैं. क्योंकि उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा है कि, उनके क्लब के बाकी खिलाड़ी अब इस दुनिया में नहीं रहे.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, दक्षिण अमेरिका फुटबाल परिसंघ (कोनमेबोल) ने सोमवार को क्लब की टीम को इस साल टूर्नामेंट का विजेता घोषित किया. उल्लेखनीय है कि प्रतिद्वंद्वी क्लब एटलेटिको नासिओनल ने कोनमेबोल से आग्रह किया था कि टूर्नामेंट का खिताब केपोकोएंसी क्लब को दिया जाए. 

पिछले सप्ताह सोमवार को बोलीविया से कोलंबिया जा रहा लामिया एयरलाइन्स का विमान  ईंधन खत्म होने की वजह से मेडेलिन के पास पहाड़ियों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस दुर्घटना में विमान में सवार 77 में से 71 यात्रियों की मौत हो गई. इसमें कापेकोएंसी क्लब के खिलाड़ी भी शामिल थे.कापेकोएंसी क्लब की टीम कोलंबिया के क्लब एटलेटिको नेसियोनल के खिलाफ मेडेलिन सिटी में सुदामेरिकाना कप के फाइनल का पहला चरण खेलने जा रही थी.

इस दुर्घटना में जीवित बचे छह यात्रियों में ब्राजीलियाई क्लब के तीन खिलाड़ी भी शामिल हैं. इस टूर्नामेंट का विजेता घोषित किए जाने के फलस्वरुप क्लब को 20 लाख डॉलर की पुरस्कार राशि दी गई. इसके साथ ही उसे 2017 कोपा लिबर्टाडोरेस टूर्नामेंट में खेलने का भी अवसर मिला है.

First published: 6 December 2016, 16:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी