Home » अन्य खेल » Chinese Zulpikar Maimaitiali challengs to indian star boxer Vijender Singh after comment chinese product dont last long before bout.
 

'चाइनीज माल' कमेंट पर चीन के मुक्केबाज का विजेंदर को 'नॉक आउट' करने का दावा

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2017, 18:34 IST

आगामी शनिवार को भारत के शीर्ष पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह और चीन के जुल्पिकार माईमाईतियाली रिंग में एक दूसरे के सामने होंगे, लेकिन इससे पहले ही दोनों के बीच शब्दों की लड़ाई शुरू हो गई है.

बीजिंग ओलंपिक-2008 में कांस्य पदक जीतने वाले विजेंदर ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में हुए एक कार्यक्रम में चीनी मुक्केबाज पर तंज कसते हुए कहा था, "मैं जल्दी मुकाबला खत्म करने की कोशिश करूंगा क्योंकि चाइनीज माल ज्यादा देर तक चलते नहीं हैं". इस पर चीन के मुक्केबाज ने पलटवार करते हुए कहा है कि आने वाले मुकाबले में वह विजेंदर को बताएंगे की चीन के लोग क्या कर सकते हैं. 

डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपरमिडिलवेट चैंपियन जुल्पिकार ने एक बयान में कहा, "मैं विजेंदर को बताऊंगा की चीन के लोग कितने सक्षम हैं. हमने बार-बार भारत को बताया है कि चीन क्या कर सकता है. समय आ गया है कि विजेंदर को सबक सिखाया जाए. मैं तुम्हारे घर में 5 अगस्त को आ रहा हूं विजेंदर और मैं तुम्हारी बेल्ट भी अपनी बेल्ट के साथ ले जाऊंगा. मैं शुरुआती राउंड में ही तुम्हे नॉक आउट करूंगा".

दोनों खिलाड़ियों के बीच यह डबल खिताबी मुकाबला है. इस मुकाबले में डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैंपियन विजेंदर और डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैंपियन जुल्पिकार के मौजूदा खिताब दांव पर होंगे, जो यह मुकाबला जीतेगा वह अपने खिताब की रक्षा करेगा साथ ही अपने प्रतिद्वंद्वी के खिताब को भी अपने साथ ले जाएगा. इस मुकाबाले को बैटलग्राउंड एशिया का नाम दिया गया है.

अपनी तैयारी पर चीन के खिलाड़ी ने कहा, "मैं इस लड़ाई के लिए पूरी तरह से तैयार हूं. यह मेरे करियर का बड़ा मुकाबला होगा क्योंकि मेरी नजरें अपने करियर में दूसरे खिताब पर हैं. मैं नहीं समझता की विजेंदर मेरे सामने खड़े भी हो पाएंगे. वह समझते हैं कि मैं बच्चा हूं, लेकिन मैं उन्हें बताऊंगा कि बच्चा किस चीज से बना है.

First published: 1 August 2017, 18:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी