Home » अन्य खेल » Coronavirus Indian Table Tennis Player Takeme Sarkar Stuck In Spain
 

स्पेन में कोरोना वायरस के कारण हालत हुए बेकाबू, फंसी हुई है भारतीय खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2020, 21:58 IST

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी ताकेमी सरकार जो स्पैनिश लीग में हिस्सा लेने के लिए स्पेन गई थी वो भारत में लॉकडाउन की स्थिति के कारण स्पेन के मालेगा में फंस गए हैं. बता दें, कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए भारत सरकार ने 21 दिनों का लॉक डाउन किया हुआ है.

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी की रहने वाली ताकेमी सरकार टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर जारी रैंकिंग में 14वें पायदान पर है. ताकेमी सरकार स्पेन गई थी जहां उन्हें स्पेनिश लीग में भाग लेना था जिसकी शुरूआत फरवरी से होनी थी और मई तक इस लीग का आयोजन होना था. ताकेमी सरकार ने बताया कि उन्होंने 24 मार्च को वतन लौटने के लिए टिकट बुक किया गया था, लेकिन भारत में 21 दिन के लॉकडाउन के कारण यह संभव नहीं हो पाया है. स्पेन में कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 3600 को पार कर चुकी है.

ताकेमी सरकार ने एक ऑडियो संदेश में कहा,'मैं सुरक्षित हूं. मेरे क्लब के सदस्य काफी सहयोग कर रहे हैं. वे मुझे भोजन और अन्य जरूरी सामान उपलब्ध करा रहे हैं.' ताकेमी ने आगे कहा,'मैं स्वदेश से मिलने वाले समर्थन से खुश हूं. मेरे कोच और संघ के अधिकारी लगातार मेरे संपर्क में हैं. मुझे 11 मई का टिकट मिला है और उम्मीद है कि तब तक हालात सामान्य हो जाएंगे और मैं लौटने में कामयाबा हो जाऊंगी.'

बता दें, कोरोना वायरस के कारण पूरे विश्व में अभी तक 23 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस वायरस के कारण अभी तक पांच लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके है. बात अगर भारत की करें तो यहां पर मरने वालों लोगों की संख्या 11 से अधिक हैं जबकि 700 से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुकी है.

रोहित शर्मा ने बताया आखिर इस साल कैसे हो सकता है आईपीएल

First published: 26 March 2020, 21:58 IST
 
अगली कहानी