Home » अन्य खेल » CoronaVirus: No China Wrestlers get Visa For Asian Wrestling Championship
 

कोरोना वायरस का डर, भारत ने एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए चीनी खिलाड़ियों को नहीं दिया वीजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2020, 19:04 IST

राष्ट्रीय महासंघ के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है कि एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए चीनी पहलवानों को वीजा नहीं दिया गया है. मंगलवार से एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप का आगाज हो रहा है जिसमें अब चीनी खिलाड़ी हिस्सा नहीं लें पाएंगे. बता दें, सरकार ने कोरोनावायरस के डर के कारण चीन के खिलाड़ियों को वीजा नहीं दिया है. बीते महीने ही सरकार ने एडवाइडरी जारी करते हुए चीनी खिलाड़ियों को वीजा देने पर पाबंधी लगा दी थी. रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के सहायक सचिव विनोद तोमर ने मीडिया को बताया कि सरकार ने 40 लोगों के चीनी दल को वीजा देने से इनकार कर दिया है.

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के सहायक सचिव विनोद तोमर ने कहा,'उन्हें वीजा नहीं मिला है और अब एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भाग लेने का उनके पास कोई मौका नहीं है.' उन्होंने आगे कहा,'दुनिया कोरोनोवायरस के मुद्दे से जूझ रही है और इसलिए एथलीटों का स्वास्थ्य अब प्राथमिक चिंता है. यह समझ में आता है कि सरकार ने उन्हें वीजा क्यों नहीं दिया.'

बता दें, सरकार ने बीते महीने जब चीनी खिलाड़ियों को वीजा देने पर पाबंधी लगाई थी उसके बाद अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) और यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने हस्तक्षेप किया था. इसके बाद पांच फरवरी को उन्होंने इस बाद की उम्मीद जताई थी कि एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए चीनी और पाकिस्तानी पहलवानों को वीजा जारी कर दिया जाएगा.

बता दें, चीन के बुहान शहर से फैले कोरोना वायरस के कारण अब तक 1700 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है जबकि करीब 70000 हजार से अधिक लोग इससे संक्रमित है. इस वायरस के कारण चीन में कई सारे खेल टूर्नामेंट स्थगित कर दिए गए हैं या फिर उनके स्थानों पर ही स्थानांतरित किए जा चुके हैं.

ICC T20 रैंकिग में विराट कोहली को हुआ बड़ा नुकसान, केएल राहुल नंबर दो पर बरकरार

First published: 17 February 2020, 18:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी