Home » अन्य खेल » CWG 2018: Vinesh Phogat, Sumit wins gold while Sakshi Malik bags bronze in free style
 

CWG 2018: फ्रीस्टाइल कुश्ती में भारत ने लगा दी पदकों की झड़ी, दो गोल्ड सहित जीते तीन पदक

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2018, 14:05 IST

विनेश फोगाट, सुमित मलिक और महिला पहलवान साक्षी मलिक ने राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन महिलाओं की फ्री स्टाइल कुश्ती में पदकों की झड़ी लगा दी. जहां विनेश और सुमित ने सोने पर कब्जा जमाया वहीं साक्षी ने कांस्य पदक अपने नाम किया.

विनेश ने कनाडा की जेसिका मैक्डोनाल्ड को 13-3 से मात देते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया. विनेश ने आते ही जेसिका को कब्जे में लिया और पटखनी देते हुए चार अंक हासिल किए. उन्होंने अगले दांव में भी चार अंक लिए. इस बीच जेसिका ने भी दो तीन अंक लिए लेकिन विनेश ने अपने अंकों के अंतर को बनाए रखा और अंतर को 10 तक पहुंचा दिया.

इस बीच जेसिका के कोच ने चैंलेज किया और विनेश की 10 अंकों की बढ़त को कम कर दिया. हालांकि दूसरे राउंड में विनेश ने अंकों के अंतर को एक बार फिर 10 तक पहुंचा दिया और यहीं रेफरी ने विनेश को तकनीकी तौर पर विजेता घोषित कर दिया.

भारत के पहलवान सुमित मलिक ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन भारत की खाते में एक और स्वर्ण पदक डाल दिया है। सुमित को शनिवार को पुरुषों की फ्री स्टाइल कुश्ती के 125 किलोग्राम भारवर्ग में नाइजीरिया के सिनिवेई बोल्टिक से भिड़ना था, लेकिन नाइजीरियाई खिलाड़ी ने सुमित को वॉकओवर दे दिया और इसी के साथ सुमित ने स्वर्ण अपने नाम किया.

वहीं रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. साक्षी ने महिलाओं की फ्री स्टाइल कुश्ती के 62 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में न्यूजीलैंड की टेलर फोर्ड को मात देकर कांस्य पदक अपने नाम किया.

First published: 14 April 2018, 14:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी