Home » अन्य खेल » Commonwealth Games 2018: Women Table Tennis team won the final and win seventh gold medal for India in CWG
 

CWG 2018: टेबल टेनिस में महिला टीम ने दिलाया भारत को सांतवा गोल्ड मेडल

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2018, 18:55 IST

भारतीय टेबल टेनिस टीम ने एक यादगार जीत के साथ भारत को सातवां गोल्ड मेडल दिला दिया है.भारतीय टेबल टेनिस टीम ने फाइनल मुकाबले में सिंगापुर पर 3-1 से बढ़त बनाते हुए पहली बार ये गोल्ड मेडल हासिल किया है. इससे पहले महिला निशानेबाज मनु भाकर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल का भारत के खाते में गोल्ड डाल दिया था.

बता दें कि अचंत शरत कमल, जी.साथियान और मनिका बत्रा सहित भारत के सभी पुरुष व महिला खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करके ये गोल्ड जीता है. टेबल टेनिस मुकाबले में मौमा दास और मधुरिका की जोड़ी ने हीयान और मेंजयु को डबल्स में हराकर टीम इवेंट में भारत को सिंगापुर पर 2-1 से बढ़त दिला दी. टेबल टेनिस में मनिका ने आखिरी सेट 11-7,11-4 और 11-7 से जीतकर भारत को सातवां गोल्ड मेडल जिताया है.

वहीं मुक्केबाज मेरीकॉम भी एक मुकाबला जीतते ही सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगी और भारत का पदक पक्का हो जाएगा. भारतीय टेबिल टेनिस टीम से कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले ही काफी उम्मीदें थीं और अब इस टीम ने भारतीय फैंस का सपना सच भी कर दिखाया है. अब तक भारते के खाते में सात गोल्ड मेडल आ चुके हैं.


कॉमनवेल्थ गेम्स की अंक तालिका में भारत अब छठे नंबर पर है. भारत ने अब तक 11 मेडल जीत लिए है, जिनमें 6 सोना 2 रजत 3 कांस्य शामिल हैं

First published: 8 April 2018, 18:01 IST
 
अगली कहानी