Home » अन्य खेल » Emmanuel Macron dance after France beat Croatia President Kolinda Grabar-Kitarović hug him FIFA World Cup 2018 final
 

फ्रांस के FIFA वर्ल्ड चैंपियन बनते ही डांस करने लगे राष्ट्रपति मैक्रों, क्रोएशियाई राष्ट्रपति ने लगाया गले

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2018, 10:07 IST

फ्रांस के FIFA World Cup 2018 चैंपियन बनने के बाद हर एक फुटबॉल फैन के साथ-साथ फ्रांस का हर एक नागरिक खुश था. वहीं, सुजनिकी स्टेडियम में बैठकर क्रोएशिया और फ्रांस के बीच खेले गए वर्ल्ड कप फाइनल के मैच को देख रहे फ्रांसीसी राष्ट्रपति अपने आप को डांस करने से नहीं रोक पाए.

देश(फ्रांस) के फीफा चैंपियन का तमगा हासिल करने के बाद राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों अलग अंदाज में डांस करने लगे. आपको बता दें, अपनी-अपनी टीमों का जोश बढ़ाने के लिए फ्रांस और क्रोएशिया के राष्ट्रपति स्टेडियम में मौजूद थे. वहीं, जब फ्रांस फीफा चैंपियन बना तो इमैनुएल मैक्रों डांस करने लगे.

रविवार को रूस के सुजनिकी स्टेडियम खेले गए फाइनल में फ्रांस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्रोएशिया को 4-2 से शिकस्त देकर फीफा वर्ल्ड कप के 21वें संस्करण पर कब्जा कर लिया है. इसी के साथ साल 1998 यानी 20 साल के लंबे अंतराल के बाद फिर से फ्रांस वर्ल्ड चैंपियन बनकर उभरा.

ये भी पढ़ेंः क्रोएशिया को हराकर फ्रांस ने जीता FIFA World Cup 2018 का खिताब, कुछ ऐसा था फाइनल का रोमांच

फ्रांस के चैंपियन बनते ही फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों तो अपने देश की जीत के बाद जोश में झूमकर उछल पड़े, जबकि क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंदा ग्राबर कितारोविक ने इमैनुएल मैक्रों को गले लगाकर बधाई दी. दुनियाभर के खेल प्रेमियों के लिए यह बहुत ही भावुक कर देने वाला पल था.

बता दें कि क्रोएशियाई राष्ट्रपति कोलिंदा तो इस फाइनल को लेकर पहले ही कह चुकी थीं कि वह फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल देखने नेता या बतौर राष्ट्रपति नहीं बल्कि क्रोएशियाई फुटबॉल टीम की एक जुनूनी फैन के रूप में जाएंगी. एक ऐसे इंसान के रूप में, जिसने बचपन में फुटबॉल खेला है.

ये भी पढ़ेंः FIFA वर्ल्ड चैंपियन बनी फ्रांस पर हुई डॉलर और स्वर्ण वर्षा, क्रोएशिया को भी मिले 190 करोड़

इतना ही नहीं क्रोएशियाई राष्ट्रपति कोलिंदा की इस खेल भावना की प्रेजेंटेशन सेरमनी में काफी चर्चा होती रही. वहीं, हार के बाद भी क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंदा ग्राबर कितारोविक ने अपनी टीम के खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की. बारिश में भीगते खिलाड़ी अपना पुरस्कार लेने आए तो कोलिंदा ने उन्हें गले लगाकर सांत्वना दी. इस दौरान उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े.

First published: 16 July 2018, 10:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी