Home » अन्य खेल » FIFA U-17 World Cup 2017: India on the cusp of history, set to make debut in clash against USA in in New Delhi.
 

FIFA U-17 वर्ल्ड कप आज से शुरू, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2017, 16:06 IST

शुक्रवार से भारत में पहली बार फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो रही है. पहले दिन मेजबान भारत का मुकाबला अमेरिका से है. इस ऐतिहासिक मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मैच को देखने के लिए नई दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मौजूद होंगे. भारत और अमेरिका के बीच ये मुकाबला रात आठ बजे खेला जाएगा.

इस टूर्नामेंट के लिए फीफा की ओर से हिंदी में ट्विटर अकाउंट बनाया गया है. फीफा विश्व कप में पहली बार कदम रख रही भारतीय टीम पूरे आत्मविश्वास के साथ इस टूर्नामेंट में उतर रही है. भारत को ग्रुप-ए में रखा गया है जहां उसके साथ अमेरिका के अलावा कोलंबिया और घाना जैसी फुटबाल की दिग्गज टीमें हैं.

भारतीय टीम का सामना शुक्रवार को अमेरिका से, 9 अक्टूबर को कोलंबिया और 12 अक्टूबर को घाना से होगा. फुटबॉल में भारत की स्थिति और प्रदर्शन को देखते हुए उसके नॉकआउट दौर में जाने की संभावना न के बराबर है, लेकिन मेजबान अपने सभी प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी चुनौती देने के लिए प्रतिबद्ध है.

गौरतलब है कि दुनिया में भारत फुटबॉल के लिए मशहूर नहीं है, जबकि अमेरिका के पास बेहतरीन टीम है. उन्होंने फीफा अंडर-17 विश्व कप के 17 में से 16 संस्करणों में हिस्सा लिया है. सिर्फ 2013 में ही अमेरिकी टीम इस विश्व कप में नहीं खेली थी.

भारत की टीम:

अमरजीत सिंह कियाम (कप्तान), धीरज सिंह, बोरिस सिंह थांगजाम, सुरेश सिंह वांगजाम, कुमनथेम मीतेई, जैकसन सिंह, मोहम्मद शाहजहां, नोंगदंबा नाओरेम, प्रभुशकन सिंह गिल, सनी धालीवाल, अनवर अली, जितेंद्र सिंह, अभिजीत सरकार, रहीम अली, संजीव स्टालिन, हेंड्री एंटोनी, नमित संदीप देशपांडे, अनिकेत अनिल जाधव, कोमल थटाल, लालेंगमाविया, राहुल केनोली प्रवीण.

First published: 6 October 2017, 16:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी