Home » अन्य खेल » FIFA World Cup 2018: BRAZIL BEAT SERBIA 2-0, BRAZIL Place in the pre-quarter final
 

FIFA World Cup 2018: ब्राजील ने सर्बिया को 2-0 से हराकार प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

न्यूज एजेंसी | Updated on: 28 June 2018, 11:44 IST
(Twitter: @FIFAWorldCup)

ब्राजील ने रूस में जारी फीफा विश्व कप में बुधवार देर रात खेले गए ग्रुप ई के अपने अंतिम मुकाबले में सर्बिया को 2-0 से मात दी. ब्राजील तीन मैचों में 7 अंक हासिल करते हुए तालिका में शीर्ष पर रही. इस दक्षिण अमेरिकी देश ने दो मैच जीते जबकि एक एक मैच ड्रॉ रहा. ब्राजील के अलावा ग्रुप ई से स्विट्जरलैंड प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहा.

स्पार्टक स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में ब्राजील ने शुरुआत से ही दमदार प्रदर्शन किया. पहले मिनट से ही ब्राजील के खिलाड़ियों ने आक्रामक खेल दिखाया और विपक्षी टीम पर दबाव बनाया. सर्बिया ने भी पांच बार की विजेता ब्राजील के अटैक का जबाव दिया और सातवें मिनट में दाएं छोर से आक्रमण किया.

हालांकि, वे शुरुआती बढ़त बनाने में कामयाब नहीं हो पाए. 18वें मिनट में ब्राजील के फिलिपे कोटिन्हो ने स्ट्राइकर गेब्रिएल जीसस को पास देने का प्रयास किया लेकिन इस बार सर्बिया के डिफेंडर गेंद पर नियंत्रण बनाने में कामयाब रहे.

मैच के 34वें मिनट में सर्बिया के स्ट्राइकर स्टीफन मिट्रोविक ने बाइसाइकिल किक के जरिए अपनी टीम के 1-0 से आगे करने का प्रयास किया लेकिन वह गेंद को गोलपोस्ट के ऊपर मार बैठे. इसके दो मिनट बाद, कोटन्हो ने बॉक्स के बाहर सर्बिया के डिफेंडर को छकाते हुए अपनी टीम के फारवर्ड खिलाड़ी पॉलिन्हो को पास दिया जिन्होंने गोलकीपर के ऊपर से गेंद को गोल में डालकर अपनी टीम को 1-0 कर बढ़त दिला दी.

ब्राजील ने दूसरे हाफ में भी अपने अधिक समय तक गेंद पर नियंत्रण बनाने पर विश्वास दिखाया. हालांकि, सर्बिया ने भी गोल करने के कुछ मौके बनाए. 56वें मिनट में ल्जाजिक ने बॉक्स में बेहतरीन क्रॉस दिया जिसे बाहर करने में ब्राजील के डिफेंडर मिरांडा को पेरशानी लेकिन वह भाग्यशाली रहे की गेंद गोल में नहीं गई.

ये भी पढ़ें: रोहित और विराट में T20 में बादशाहत को लेकर जंग शुरू

सर्बिया द्वारा लगातार किए जा रहे आक्रमण का जवाब ब्राजील ने 68वें मिनट में दिया. नेमार ने कॉर्नर पर बेहतरीन क्रॉस दिया जिस पर हेडर से गोल दागकर डिफेंडर थियागो सिल्वा ने अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया. दो गोल से पिछड़ने के बाद सर्बिया ने अंतिम क्षणों में गोल करने के कोशिशें तेज कर दी लेकिन वे ब्राजील की मजबूत डिफेंस को भेद नहीं पाए.

First published: 28 June 2018, 11:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी