Home » अन्य खेल » FIFA World Cup 2018: England reach into quarter finals after defeats Colombia in penalty shootout
 

FIFA World Cup 2018: पेनाल्टी शूटआउट में कोलबिंया को हराकर इंग्लैंड क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

न्यूज एजेंसी | Updated on: 4 July 2018, 8:23 IST

इंग्लैंड ने मंगलवार देर रात स्पार्टक स्टेडियम में खेले गए अंतिम-16 के मैच में कोलंबिया को पेनाल्टी शूट आउट में 4-3 से मात देकर फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. क्वार्टर फाइनल में उसका सामना स्वीडन से होगा जिसने मंगलवार को ही स्विट्जरलैंड को 1-0 से मात देकर 1994 के बाद पहली बार अंतिम-8 में कदम रखा है.

इंग्लैंड के कप्तान हैरी कैन ने 58वें मिनट में पेनाल्टी पर ही गोल कर इंग्लैंड को 1-0 से आगे कर दिया था. 56वें मिनट में इंग्लैंड को कॉर्नर मिला और तभी कोलंबिया के कार्लोस सांचेज ने पेनाल्टी एरिया में कैन को गिरा दिया. यहां रेफरी ने इंग्लैंड को पेनाल्टी दी और साचेंज को येलो कार्ड.

कप्तान ने पेनाल्टी को गोल में तब्दील कर इंग्लैंड को 1-0 से आगे कर दिया। लग रहा था कि इंग्लैंड इसी स्कोर से जीत जाएगी लेकिन 93वें मिनट में येरी मीना ने गोल कर कोलंबिया को बराबरी दिला दी. यहां से मैच अतिरिक्त समय में गया और 30 मिनट के अतिरिक्त समय में दोनों टीमें गोल नहीं कर पाईं. नतीजन मैच पेनाल्टी शूट आउट में गया जहां इंग्लैंड ने बाजी मारते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

दोनों टीमों ने पहले हाफ में मौके कई बनाए थे हालांकि कोलंबिया बॉक्स के अंदर ज्यादा जा नहीं सकी लेकिन इंग्लैंड ने कई बार पेनाल्टी एरिया में प्रवेश किया. बावजूद इसके पहले हाफ का अंत बिना गोल के हुआ.

First published: 4 July 2018, 8:23 IST
 
अगली कहानी