Home » अन्य खेल » FIFA World Cup 2018: Sardar Azmoun retires from playing for Iran at the age of 23 due to mother illness
 

FIFA World Cup: ईरान के दमदार स्ट्राइकर 'मेसी' ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से लिया संन्यास

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2018, 8:43 IST

ईरान के दमदार स्ट्राइकर अजमौन ने एकाएक संन्यास का ऐलान किया है. अजमौन ने इस बात को लेकर कहा है कि वह अपनी मां की बिगड़ती तबीयत के कारण ये फैसला ले रहे हैं. 23 साल के अजमौन ने अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है.

आपको बता दें, अजमौन को ईरान का मेसी बोला जाता है. कारण है कि वह अपने देश के लिए सबसे बेहतर खेल खेलते है. अजमौन का पूरा नाम सरदार अजमौन है. 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, फीफा वर्ल्ड कप 2018 के लिए हुए क्वालीफाइंग मुकाबलों में अजमौन ईरान के लिए सबसे ज्यादा गोल दागे थे. आपको बता दें अजमौन ने 14 मैचों में 11 गोल किए है. हालांकि,अजमौन वर्ल्ड कप में अपने देश के लिए गोल करने में कामयाब नहीं हो पाए थे.

ये भी पढ़ेंः FIFA World Cup से बाहर हुई मौजूदा चैंपियन टीम, साउथ कोरिया ने दिया झटका

इस बात को लेकर अजमौन ने कहा, "मैंने राष्ट्रीय टीम के लिए खेलकर सम्मानित महसूस किया और अपने अंतिम दिनों में मुझे गर्व होगा." अजमौन ने आगे कहा, "23 वर्षीय युवा खिलाड़ी के लिए यह एक महत्वपूर्ण और दर्दनाक निर्णय है जिसने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की हो."

First published: 29 June 2018, 8:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी