Home » अन्य खेल » FLOYD MAYWEATHER WINS HIS 50TH & WORLD'S MOST EXPENSIVE FIGHT AGAINST CONOR MCGREGOR IN LAS VEGAS
 

कभी न हारने वाले मेवेदर ने जीती दुनिया की सबसे महंगी फाइट, मैकग्रेगर को किया चित

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 August 2017, 17:17 IST

दुनिया की सबसे महंगी फाइट को कभी न हारने वाले अमेरिकी मुक्केबाज मेवेदर ने जीतकर अपनी ताकत का फिर से लोहा मनवा लिया है. शनिवार रात को आयोजित मुकाबले में मेवेदर ने आइरिश मैकग्रेगर को हराकर अपने करियर की 50वीं फाइट जीती.

गौरतलब है कि अपने प्रोफेशनल करियर में अभी तक मेवेदर एक भी मुकाबला नहीं हारे हैं. हालांकि वे दो साल पहले संन्यास ले चुके हैं लेकिन शनिवार को हुए मुकाबले के लिए वे दो साल बाद रिंग में उतरे थे. लास वेगास में हुए इस मुकाबले को बॉक्सिंग की दुनिया की सबसे मंहगी फाइट बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक इस मुकाबले पर करीब 4000 हजार करोड़ रुपये का दांव लगा था.

दुनिया का यह सबसे महंगा मुकाबला यूं ही नहीं था. मेवेदर और मैकग्रेगर के बीच यह जंग काफी रोमांचक रही. दोनों बॉक्सरों ने रिंग में एक-दूसरे को खूब छकाया. लेकिन आखिरी में मेवेदर अपने अनुभव के दम पर मुकाबला जीतने में सफल रहे. 10 राउंड तक चले इस मुकाबले को मेवेदर ने 86-85 से जीता.

 

बता दें कि अमरीका के दिग्गज मुक्केबाज मेवेदर ने अपने प्रोफेशनल करियर के 50 मुकाबलों में से 27 मुकाबले नॉकआउट जीते हैं. इस फाइट में मेवेदर पर 600 मिलियन डॉलर यानी करीब 3832 करोड़ रुपये दांव पर था. फाइटिंग चैंपियनशिप के मुख्य कार्यकारी डाना वाइट के मुताबिक कि यह पहली बार है, जब इस प्रकार की फाइट में इतना पैसा दांव पर लगा हो.

मेवेदर और मैकग्रेगर के इस मुकाबला को देखने के लिए स्टेडियम में भारी संख्या में दर्शक मौजूद रहें. 20,000 दर्शकों की क्षमता वाले टी मोबाइल एरेना स्टेडियम में टिकटों की कीमत 100 डॉलर से 250 डॉलर (यानी करीब 6400 रुपये से लेकर 16 हजार तक) रखी गई थी. फाइट के प्रमोटर्स के मुताबिक फाइट को देखने के लिए 100 फीसदी दर्शक मौजूद रहे.

इस महंगे मुकाबले को जीतने वाले मेवेदर दुनिया के सबसे अमीर एथलीट हैं. मेवेदर अभी करीब 2700 करोड़ रुपये के मालिक हैं. मेवेदर बनाम मैकग्रेगर के की इस फाइट का एलान दो महीने पहले जून में किया गया था. इस मुकाबले का लाइव प्रसारण 200 से ज्यादा देशों में किया गया, जिसे करीब 1 अरब लोगों ने देखा. 

First published: 27 August 2017, 17:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी