Home » अन्य खेल » Football: India win SAFF Women's Championship 4th time
 

फुटबॉल: भारत ने लगातार चौथी बार किया महिला सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप पर कब्जा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2017, 11:38 IST
(ट्विटर)

भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप पर कब्जा जमा लिया है। यह भारत का लगातार चौथा खिताब है. सिलिगुड़ी के कंचनजंगा स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 3-1 से हराया. 

भारत के लिए पहला गोल 12वें मिनट में स्ट्राइकर दांगमेई ग्रेस ने दागा. इसके बाद बांग्लादेश ने आक्रामक रुख अपनाया. बांग्लादेश के आक्रामक होते ही भारत ने भी तेजी दिखानी शुरू कर दी. जिसका नतीजा यह हुआ कि पहले 20 मिनट में भारत को चार कॉर्नर मिले. बावजूद इसके भारत उसका फायदा नहीं उठा पाया.

बांग्लादेश ने पलटवार करते हुए मैच के 40वें मिनट में सीरत जहां शोपना के गोल की बदौलत स्कोर 1-1 से बराबरी हो गया. हॉफ टाइम तक स्कारे 1-1 से बराबर रहा. दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने फिर हमले बोले. 

मैच के 60वें मिनट में बाला देवी को बाक्स के अंदर धक्का दिया गया जिसके बाद रैफरी ने पेनल्टी किक का इशारा किया जिसे सुष्मिता मलिक ने गोल में बदलकर स्कोर 2-1 किया

बांग्लादेश टीम अभी वापसी के बारे में सोच पाती, इससे पहले ही भारत को एक और गोल मिल गया. इंदुमती ने विपक्षी गोलकीपर सबीना को छकाते हुए शानदार गोल दागा. भारत ने इसके बाद भी कोशिश जारी रखी लेकिन कोई और गोल नहीं हो सका.

First published: 5 January 2017, 11:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी