Home » अन्य खेल » Football: referee uses credit card instead of coin for match toss before Arsenal vs PSG
 

फुटबॉल के इतिहास में पहली बार सिक्के से नहीं हुआ टॉस, ये है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2018, 16:11 IST
(प्रतीतात्मक फोटो)

अक्सर आपने देखा होगा कि फुटबॉल, क्रिकेट और हॉकी समेत कई खेलों में मैच से पहले सिक्का उछालकर टॉस किया जाता है. टॉस तय करता है कि कौन सी टीम मैच की शुरुआत करेगी. अगर हम आपको कहें कि सिक्के की जगह पर क्रेडिस कार्ड से भी मैच के दौरान टॉस होता है, तो ये जानकर एक बार के लिए आप हैरान हो जाएंगे. लेकिन ये खबर बिलकुल सही है.

सिंगापुर में एक फुटबॉल मैच के दौरान सिक्के की जगह पर क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल किया गया. फुटबॉल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है. यह मैच नेशनल स्टेडियम में इंग्लिश क्लब आर्सेनल और फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट-जर्मन के बीच खेला गया. आर्सेनल ने मैच 5-1 से जीता.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फुटबॉल टूर्नामेंट को पेमेंट कंपनी यूनियन पे इंटरनेशनल ने स्पॉन्सर किया. इंग्लिश क्लब आर्सेनल और फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट-जर्मन के बीच खेले गए मैच में इसी कंपनी के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल टॉस के लिए किया गया.

Shamoon Hafez twitter

कंपनी का कहना है कि दुनिया के सामने अपनी पहचान बनाने के लिए एक अच्छा मौका था. कंपनी इस मौके को अपने हाथ से गंवाना नहीं चाहती थी. कंपनी ने आयोजकों से क्रेडिट कार्ड से टॉस कराने की अपील की. जिसको आयोजकों ने मंजूर कर लिया.

Shamoon Hafez twitter

इंग्लिश क्लब आर्सेनल और फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट-जर्मन के बीच खेले गए इस मैच में एक नहीं दो घटनाओं ने फुटबॉल प्रेमियों को ध्यान खींचा. मैच रेफरी ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले चुके जर्मन खिलाड़ी मेसुत ओजिल से यलो कार्ड ऑटोग्राफ लिया. मोजिल ने हाल ही में समाप्त हुए फुलबॉल विश्वकप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया था.

ये भी पढ़ें-  FIFA World Cup 2018: 6 किलो से ज्यादा सोने से बनी है ट्रॉफी, कीमत उड़ा देगी आपके होश

 

First published: 29 July 2018, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी