Home » अन्य खेल » Iceland become smallest nation to qualify for World Cup 2018 in Russia.
 

इस छोटे से देश ने फीफा विश्व कप 2018 में पहुंचकर रचा इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2017, 16:52 IST

दुनिया के छोटे देशों में आइसलैंड का नाम आता है. आइसलैंड की जनसंख्या करीब सवा तीन लाख है. लेकिन 334,000 की आबादी वाले इस देश ने अगले साल रूस में आयोजित होने वाले फीफा विश्व कप टूनार्मेंट में प्रवेश हासिल कर इतिहास रच दिया है. आइसलैंड ने पहली बार किसी विश्व कप में प्रवेश हासिल किया है.  

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, वह विश्व कप में प्रवेश करने वाला सबसे छोटा देश है. विश्व कप टूनार्मेंट में आइसलैंड और सर्बिया के अलावा, मेजबान देश रूस, जर्मनी, स्पेन, इंग्लैंड, बेल्जियम और पोलैंड ने प्रवेश हासिल कर लिया है.

विश्व कप क्वालीफायर में सोमवार रात ग्रुप-ई में खेले गए मैच में आइसलैंड ने कुसोवो को 2.0 से मात देकर विश्व कप में अपना स्थान पक्का किया. मैच की शुरुआत से ही आइसलैंड ने अपना अच्छा प्रदर्शन बनाए रखा था. पहले हाफ में 40वें मिनट में गिल्फी सिगुर्डसोन ने गोल कर टीम का खाता खोला. इस बढ़त को टीम ने पहला हाफ खत्म होने तक बनाए रखा.

इसके बाद, दूसरे हाफ में भी अपने अच्छे डिफेंस के दम पर आइसलैंड ने कोसोवो को गोल कर स्कोर बराबर करने का मौका नहीं दिया. 68वें मिनट में सिगुर्डसोन की ओर से मिले पास को जोहान गुडमुंडसोन ने गोल में तब्दील कर आइसलैंड को 2-0 की बढ़त दी. इस बढ़त को आइसलैंड ने मैच के अंत तक बनाए रखा और कोसोवो पर 2-0 से जीत हासिल कर रिकॉर्ड बना दिया. 

First published: 10 October 2017, 16:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी