Home » अन्य खेल » india again fights against Pakistan for 5th rank in world hockey league.
 

वर्ल्ड हॉकी लीग: क्या पाकिस्तान के खिलाफ भारत दोहरा पाएगा इतिहास?

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2017, 13:20 IST

बृहस्पतिवार को मलेशिया से हारकर भारत हॉकी वर्ल्ड लीग से बाहर हो गया है. इसे एक बड़ा उटलफेर भी माना जा रहा है, क्योंकि 14वीं रैंक वाली मलेशिया की टीम ने छठी रैंक वाले भारत को हरा दिया. शनिवार को भारत के पास अभी भी पाकिस्तान को हरा कर इतिहास बनाने का मौका है. भारत ने हॉकी वर्ल्ड लीग में पाकिस्तान को हरकार धमाकेदार शुरुआत की थी.

हॉकी वर्ल्ड लीग में शनिवार को भारत और पाकिस्तान पांचवें और छठे स्थान के लिए एक दूसरे के सामने होेंगे. इससे पहले इसी टूर्नामेंट में भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से रौंद कर नया रिकॉर्ड बनाया था. भारत के फैंस को उम्मीद है कि जीत इस बार भी भारत को मिलेगी और इस मैच में एक नया इतिहास बनेगा. 

भारत के बाद पाकिस्तान भी गुरुवार को अर्जेंटीना से क्वार्टर फाइनल में 3-1 से हारकर खिताबी दौड़ से बाहर हो चुका है. मलेशिया से हार के बाद भारत की हॉकी टीम अब यही चाहेगी की कम से कम रैंकिंग बनाए रखने के लिए वह पांचवा स्थान हासिल करे.

भारत की टीम वो गलतियां नहीं करना चाहेगी जो उसने पिछले मैच में की. रमनदीप सिंह और आकाशदीप सिंह हालांकि अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं, लेकिन टीम को इसका फायदा नहीं मिल पाया.

First published: 24 June 2017, 13:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी