Home » अन्य खेल » india badminiton star PV Sindhu nominated for Padma Bhushan by Sports Ministry.
 

खेल मंत्रालय ने पीवी सिंधु का नाम पद्म भूषण सम्मान के लिए भेजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2017, 14:48 IST

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता और भारत की बैडमिंटन स्टार पी.वी. सिंधु का नाम देश की तीसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान-पद्म भूषण के लिए नामित हुआ है.

 

विश्व चैम्पियनशिप में दो कांस्य और एक रजत जीतने वाली सिंधु से पहले भारत के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी महेंद्र सिंह धौनी का नाम भी पद्म भूषण के लिए नामांकित किया जा चुका है.

हैदराबाद की रहने वाली 22 वर्षीया सिंधु को पिछले साल देश के सबसे बड़े खेल सम्मान - राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. इससे पहले 2015 में उन्हें पद्म श्री से नवाजा गया था.

सिंधु ने पद्म भूषण के लिए नामित होने पर खुशी जताते हुए कहा कि ये मेरे लिए सम्मान की बात है. मैं खेल मंत्रालय और सरकार का धन्यवाद अदा करती हूं.

गौरतलब है कि सिंधु ने इस साल ग्लास्गो में आयोजित विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में रजत पदक जीता था. उन्हें इस टूर्नामेंट के फाइनल में जापाना की नोजोमी ओकुहारा ने मात दी थी.  

पिछले सप्ताह ही सिंधु विश्व बैडमिंटन संघ में महिला एकल रैंकिंग में दो स्थान ऊपर उठते दूसरे स्थान पर पहुंच गई. साल 2015 में सिंधू को देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया था. इससे पहले 2013 में उन्हें अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है.

First published: 25 September 2017, 14:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी