Home » अन्य खेल » Indian Star Athlete Dutee chand said She is in Same Sex Relationship
 

भारत की इस स्टार खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा, खुद को बताया समलैंगिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2019, 12:08 IST
(Google Image)

सुप्रीम कोर्ट ने बीते साल सिंतबर में 158 साल पुराने कानून को रद्द करते हुए समलैंगिता को अपराध की श्रेणी से बाहर किया था. कोर्ट के इस फैसले के बाद एलजीबीटी समुदाय के लोगों ने जश्न मनाया था. वहीं संमलैंगिक संबंधो को अपराध से दायरे से बाहर करने के बाद कई लोग सामने आए थे और उन्होंने अपने समलैंगिक संबंधो का खुलासा किया था. अब इसी कड़ी में एक नाम और जुड़ा गया है और वो है भारत की स्टार एथलीट दुती चंद का.

दुती चंद ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि, वो नहीं चाहती कि उनकी पार्टनर फिजूल में लोगों के आकर्षण का केंद्र बने. उन्होंने अपने पार्टनर की पहचान सार्वजनिक नहीं की है.

द संडे एक्सप्रेस से बातचीत में 2018 के एशियन गेम्स में दो सिल्वर मेडल जीतने वाली दुती चंद ने इस बात को कबूल किया. उन्होंने कहा कि, मुझे कोई ऐसा मिल गया है ज मुझे अपनी जान से भी ज्यादा प्यारा है. मुझे लगता है कि हर व्यक्ति को इस बाच की आजादी मिलनी चाहिए कि वो किसके साथ रहना चाहता हैं. दुती ने कहा कि, उन्होंने हमेशा से समलैंगिक रिश्तों में रहने वाले लोगों के अधिकारों की पैरवी की है.

दुती चंद ने अपने पार्टनर के साथ भविष्य में सैटल होने की इच्छा जताई है. दुती चंद ने कहा कि, मैं किसी ऐसे के साथ रहना चाहती थी, जो मुझे बतौर खिलाड़ी प्रेरित करे. मैं बीते 10 साल से धावक हूं और अगले 5 से 7 साल तक दौड़ती रहूंगी. मैं प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने पूरी दुनिया घूमती हूं. यह आसान नहीं है. मुझे किसी का सहारा भी चाहिए.

बता दें, दुती भारत की सबसे तेज दौड़ने वाली धावक है. साथ ही वो इस समय टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों में लगीं हुई है.

First published: 19 May 2019, 12:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी