Home » अन्य खेल » Italy Coronavirus Spread reason Champions League Footaball Match atalanta vs valencia
 

इटली में कोरोना वायरस का तांडव, एक फुटबॉल मैच को माना जा रहा जिम्मेदार, जानिए क्या है पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2020, 12:20 IST
Italy

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरे विश्व में अभी तक 24 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके है. इतना ही नहीं इस वायरस के कारण पांच लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस से सबसे ज्यादा मौत इटली (Italy) में हो रही है. इस महामारी के कारण इटली में अभी तक सात हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके है. हालांकि इटली में इतने लोगों के मरने के कारण अभी तक साफ नहीं हो पाए हैं. लेकिन इन सबके बीच एक चौंकाने वाला दावा किया जा रहा है कि इटली में इतनी मौतों का कारण एक फुटबॉल का मुकाबला है.

वॉशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार इटली के एक बड़े इम्यूनालजिस्ट फ्रांसिस्को ली फोके ने दावा किया है कि इटली में कोरोना वायरस के तेजी से फैलने का कारण चैंपियंस लीग का एक मैच है. दावा किया जा रहा है कि यह मुकाबला 19 फरवरी 2020 को अटलांटा और वेलेंसिया के बीच मिलान के सैन सिरो फुटबॉल स्टेडियम में खेला गया था. कहा जा रहा है कि इस मैच को देखने के लिए 44 हजार से अधिक लोग आए थे. वहीं पहले यह मैच अटलांटा में खेला जाना था लेकिन बाद में इसे शिफ्ट किया गया था.


इस मुकाबले के दो दिन बाद इटली में कोरोनावायरस से पहली मौच की खबर आई थी. लेकिन इसके बाद दालात बेकाबू होते चले गए.चैंपियंस लीग के इस मुकाबले के बाद 2 हफ्ते के बाद कोरोनावायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या बहुत ज्यादा हो गई थी. बता दें, वेलेंसिया फुटबॉल टीम के 35 फीसदी खिलाड़ियों और टीम के स्टाफ का कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया है. वेलेंसिया टीम मैनेजमेंट इसके लिए मिलान की यात्रा को मान रही है.

बर्गामो के मेयर जियोर्जियो गोरी ने भी इस बात की बात की पुष्टी की है कि इटली में कोरोना वायरस के फैलने का कारण यही मुकाबला था. उन्होंने कहा,'अगर यह सही है कि यह वायरस जनवरी में ही यूरोप में आ गया था, ऐसे में संभव है कि चैंपियंस लीग का मैच देखने पहुंचे बर्गामो के 44 हजार लोगों ने एक-दूसरे को कोरोना से संक्रमित कर दिया हो.'

 कप्तान से पूछा सवाल, पहली सैलरी का क्या किया? दिया दिल जीत लेने वाला जवाब

First published: 27 March 2020, 22:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी