Home » अन्य खेल » Kobe Bryant dies in helicopter crash; daughter, 8 others also killed
 

बास्केटबॉल की दुनिया के महान खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2020, 10:31 IST

साल 2016 में एनबीए के तीसरे सबसे बड़े ऑल टाइम स्कोरर के तौर पर रिटायर हुए कोबी ब्रायंट का निधन हो गया है. न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कोबी ब्रायंट की एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, यह हादसा सुबह 10 हुआ है. बताया जा रहा है कि घने कोहरे की वजह से कोबी ब्रायंट जिस हेलिकॉप्टर में सवार थे, वह क्रैश हो गया. इस हादसे में कुल 9 लोगों की मौत हुई हैं जिसमें कोबी ब्रायंट की 13 वर्षीय बेटी भी मृत्यु हो गई है. कैलिफोर्निया के कैलाबास शहर में निजी हेलीकॉप्टर नीचे आकर फट गया. खबरों के अनुसार कैलिफोर्निया के कैलाबास शहर में हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद फट गया जिसमें आग लग गई.

कोबी ब्रायंट की गिनती बास्केटबॉल की दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में होती थी. कोबी ब्रायंट ने साल 2008 और 2012 के ओलंपिक खेलों में अमेरिका के लिए दो स्वर्ण पदक भी जीता था. इतना ही नहीं कोबी ब्रायंट नेशनल बास्केटबॉल असोसिएशन की ओर से खेलते थे और वो 5 चैम्पियनशिप अपने नाम कर चुके थे. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस दिग्गज खिलाड़ी की मौत पर दुख जताया है.

 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोबी ब्रायंट के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा,'दुनिया के महानतम बास्केटबॉल खिलाड़ी होने के बाद भी वे अपने जीवन की शुरुआत कर रहे थे. वे अपने परिवार से बेहद प्यार करते थे. वह भविष्य के लिए आशावान थे. उनकी बेटी गियाना की मौत इस घटना को और ज्यादा दुखद बना देती है.'

जबकि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने  कोबी ब्रेयांट महान की मृत्यु पर कहा, 'कोबी महान थे और वो अपनी ज़िंदगी की दूसरी पारी की शुरुआत कर रहे थे. एक अभिभावक के तौर पर गियाना की भी मौत हमारे लिए भी दिल तोड़ने वाली है. इस दुख की घड़ी में मैं अपनी संवेदनाएं उनकी पत्नी के प्रति ज्ञापित करता हूं. इस दिन की किसी ने परिकल्पना नहीं की होगी.'

वहीं खबरों के अनुसार यूएस की जांच एजेंसियां इस मामले की जांच कर रही है कि आखिर हेलीकॉप्टर क्रैश कैसे हुआ और किसने इसे उड़ान भरने की अनुमति दी थी. लॉस एंजेलिस पुलिस विभाग के प्रवक्ता जोश रुबेंस्टीन ने कहा कि काफी घना कोहरा था और उड़ान भरने के मानकों के अनुसार इस स्थिति में उड़ान नहीं भरी जानी चाहिए थी.

रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए बने मुसीबत! न्यूजीलैंड के खिलाफ है बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

First published: 27 January 2020, 10:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी