Home » अन्य खेल » Mariamma Koshy takes over from Narinder Batra as new Hockey India president
 

मरियम्मा कोशी ने संभाली हॉकी इंडिया अध्यक्ष की कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:19 IST
(kosi)

नरेंद्र बत्रा के अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) का अध्यक्ष बन जाने के बाद हॉकी इंडिया ने उनकी जगह मरियम्मा कोशी को अपना नया अध्यक्ष चुन लिया है.

हॉकी इंडिया ने अपने कार्यकारी बोर्ड की शुक्रवार को हुई 41वीं बैठक में कोशी को नया अध्यक्ष नियुक्त करने की घोषणा की. कोशी आज से ही हॉकी इंडिया अध्यक्ष बन गई हैं. हॉकी इंडिया के महासचिव मोहम्मद मुश्ताक अहमद हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के संचालन बोर्ड के अध्यक्ष बन गए हैं.

बत्रा ने एफआईएच अध्यक्ष बनने के बाद हॉकी इंडिया में अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद इन अधिकारियां को नयी जिम्मेदारियां सौंपी गई.  बत्रा एफआईएच और हॉकी इंडिया दोनों में पद नहीं संभाल सकते इसलिए उन्होंने राष्ट्रीय संघ के पदों से इस्तीफा दे दिया है. 

बत्रा ने एफआईएच अध्यक्ष बनने के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि वह अपने 4 पदों से इस्तीफा देंगे जिनमें हॉकी इंडिया और एचआईएल का अध्यक्ष पद शामिल है. इन फैसलों को हॉकी इंडिया कांग्रेस की मंजूरी लेनी होगी. कांग्रेस का आयोजन जल्द ही किया जाएगा.

गौरतलब है कि बत्रा 2010 से 2014 तक हॉकी इंडिया के महासचिव रहे और 2014 से वह इसके अध्यक्ष थे. उन्होंने हॉकी इंडिया लीग के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया है.

First published: 26 November 2016, 4:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी