Home » अन्य खेल » Mohd Mushtaque Ahmad has been elected as the President of Hockey India
 

मुश्ताक अहमद चुने गए हॉकी इंडिया (एचआई) के नए अध्यक्ष

न्यूज एजेंसी | Updated on: 1 October 2018, 14:11 IST
(ANI)

हॉकी बिहार के मोहम्मद मुश्ताक अहमद को सोमवार को हॉकी इंडिया (एचआई) का अध्यक्ष चुना गया है. एचआई की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार को हुए 8वें हॉकी इंडिया कांग्रेस और चुनाव में यह फैसला लिया गया. मुश्ताक अहमद इससे पहले एचआई में महासचिव के पद पर कार्यरत थे, लेकिन अब वह एक अक्टूबर से ही राजिंदर सिंह के स्थान पर एचआई के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालेंगे.

 

मणिपुर हॉकी के ज्ञानेंद्रो निनगोमबम को एचआई का वरिष्ठ उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. जम्मू एवं कश्मीर हॉकी की असीमा अली और झारखंड हॉकी के भोला नाथ उपाध्यक्ष पद संभालेंगे. एचआई के नए महासचिव के रूप में जम्मू एवं कश्मीर हॉकी के रजिंदर को नियुक्त किया गया है. इसके अलावा, असम हॉकी के तपन कुमार दास को फिर से कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान असुंता लाकड़ा को छत्तीसगढ़ हॉकी के फिरोज अंसारी के साथ संयुक्त सचिव पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

इस बीच, राजस्थान हॉकी की आरती सिंह, तमिलनाडु हॉकी की एम. रेनुका लक्ष्मी और कर्नाटक हॉकी के अध्यक्ष एस.वी.एस. सुब्रमण्य गुप्ता को एचआई के कार्यकारी सदस्यों के रूप में नियुक्त किया गया है. इसके अलावा, डॉ आर.पी. सिंह और जॉयदीप कौर को कार्यकारी बोर्ड से नामांकन और कांग्रेस में मंजूरी मिलने के बाद एथलीट प्रतिनिधियों के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है.

ये भी पढ़ें: टेस्ट सिरीज से निकलने के बाद अब यहां खेलेगा यह दिग्गज खिलाड़ी, उड़ाएगा विपक्षी टीम के छक्के!

First published: 1 October 2018, 14:11 IST
 
अगली कहानी