Home » अन्य खेल » PV Sindhu will be facing Nozomi Okuhara in yet another final in Korea Super Series.
 

कोरिया ओपन सुपर सिरीज: पीवी सिंधु के पास ओकुहारा से फाइनल में बदला लेने का मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2017, 16:51 IST

ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता बैडमिंटन स्टार पी.वी सिंधु कोरिया ओपन सुपर सीरीज के फ़ाइनल में पहुंच गई हैं. उन्होंने सेमीफाइनल में चीन की वर्ल्ड नंबर 7 एचई बिंगजिआओ को हराया. 

तीन सेट तक चले मुकाबले में सिंधु ने बिंगजिआओ को 21-10, 17-21, 21-16 से मात दी. सिंधु का फाइनल में मुकाबला नोजोमि ओकुहारा से होगी. सिंधु के लिए वर्ल्ड नंबर 9 से हार का बदला लेने का ये शानदार मौक़ा है.

सिंधु ने एक घंटा छह मिनट तक चले मुकाबले का तीसरा गेम 21-16 से अपने नाम कर ये जीत हासिल की. दोनों खिलाड़ियों के बीच इससे पहले हुए 8 मुकाबलों में बिंगजिआओ ने 5 और सिंधु ने 3 मैच में जीत हासिल की थी

गौरतलब है कि ओकुहारा ने ग्लासगो में हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप के फ़ाइनल में सिंधु को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया था, सिंधु सिल्वर के साथ वापस लौटीं थीं.

सिंधु अगर फाइनल मैच में ओकुहारा के खिलाफ जीत हासिल करती हैं, तो वो कोरिया ओपन जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन नया इतिहास भी रचेंगी. 

वर्ल्ड नंबर 4 सिंधु अब तक अपने करियर में दो सुपर सीरीज खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. 22 साल की सिंधु दो सुपर सीरीज़ प्रतियोगिताओं में उपविजेता भी रही हैं.

First published: 16 September 2017, 14:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी