Home » अन्य खेल » Romain Grosjean escapes from burning car after horrific crash on first lap of Bahrain GP
 

Video: 250 की स्पीड से दौड़ रही कार का अचानक हुआ एक्सीडेंट, टूटी दो हिस्सों में, उठने लगी आग की पलटे लेकिन..

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 November 2020, 19:23 IST

रविवार को बहरीन ग्रांड प्रिक्स में एक भयान दुर्घटना हुई, जिसमें फ्रांस के फार्मूला वन रेस ड्राइवर रोमेन ग्रोसजेन बाल-बाल बचे. यह हादसा इतना खतरनाक था कि इसमें हास टीम के फॉर्मूला वन ड्राइवर रोमेन ग्रोसजेन की जान भी जा सकती थी, लेकिन फार्मूला वन के नए सुरक्षा नियमों के कारण उनकी जान बच गई.

दरअसल, पहले लैप के दौरान उनकी कार अल्फा तौरी की डेडेनियल काएवट की कार से टकरा गई. इसके बाद उनकी कार का पिछला हिस्सा बैरियर से टकरा गया और गाड़ी अनियंत्रित होकर ट्रैक से बाहर निकल गई और साइड बैरियर से टकरा गई. इस टक्कर के साथी ही गाड़ी दो हिस्स में टूट गई और धमाके के साथ उसमें आग की लपटे उठने लगीं. रोमेन ग्रोसजेन करीब 32 सेकेंड तक इन आग की लपटें में रहें क्योंकि वो कॉकपिट में पंस गए थे. हालांकि, नए नियमों के कारण वो बाल बाल बच गए और सुरक्षाकर्मियो के आने पर वो आग से कूदकर बाहर निकले. जहां से उन्हें अस्पताल लेकर जाया गया. इस हादसे के तुरंत बाद ही रेस को रोक दिया गया.


 

इस दुर्घटना ऐसा थी कि मानों किसी फिल्म की शूटिंग चल रही हो. इस बारे में स्काई स्पोर्टस से बात करते हुए मेडिकल कार चालक एलन वैन डेर मेरवे ने कहा कि उन्होंने पिछले 12 साल के दौरान कभी इतनी भयंकर आग की दुर्घटना नहीं देखी थी.

उन्होंने कहा,"रोमैन ने काफी बहादुरी दिखाई और खुद को कार से बाहर निकालने में कामयाब रहे. पिछले 12 सालों में मैने ऐसी भयंकर दुर्घटना नहीं देखी और उसमें खुद को संभाल कर बाहर निकालना वाकई में चौंकाने वाला है."

7 बार के विश्व चैंपियन हैमिल्टन ने बहरीन ग्रां प्री रेस  अपने नाम की है. रेस के बाद हैमिल्टन ने कहा,"मैं बहुत आभारी हूं कि रोमेन सुरक्षित हैं। हमारा खेल कोई मजाक नहीं है. वे सभी लोग जो इस खेल के लिए जोखिमों को नजरअंदाज करते हैं, हम उनसे प्यार करते हैं. रोमेन को सुरक्षित निकालने के लिए जो बड़े कदम उठाए गए, उसके लिए फेडरेशन का शुक्रगुजार हूं."

 

First published: 30 November 2020, 19:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी