Home » अन्य खेल » Sachin Tendulkar is supporting England in Fifa World Cup 2018 says come on England
 

सचिन ने वर्ल्ड कप में अपनी पसंदीदा टीम का किया खुलासा, बोले- कम ऑन...

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2018, 15:03 IST
(File Photo)

भारत में जब भी बात वर्ल्ड कप की आती है तो उसके मायने सिर्फ क्रिकेट से जुड़े होते हैं. लेकिन जब बात वर्ल्ड वाइड वर्ल्ड कप की बात आती है तो इसके मायने बदल जाते हैं. जी हां इस बार क्रिकेट के भगवान भी क्रिकेट के वर्ल्ड कप की नहीं बल्कि फुटबॉल के वर्ल्ड कप(FIFA World Cup 2018) की बात कर रहे हैं.

दरअसल, फीफा वर्ल्ड कप 2018 का फाइनल अब बेहद करीब है. मंगलवार की रात इसके फाइनल की एक टीम(फ्रांस) तय हो गई है साथ ही आज यानी बुधवार को दूसरी टीम भी तय हो जाएगी जिसे फाइनल खेलना है. बता दें कि बुधवार को इंग्लैंड और क्रोएशिया टीम के बीच वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला है?

दोनों ही टीमें फीफा वर्ल्ड कप 2018 के दूसरे सेमीफाइनल में फाइनल का टिकट पाने के लिए जोर आजमाइश करेंगी. वहीं, फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 15 जुलाई को होगा. ये ऐतिहासिक मुकाबला 80,000 दर्शकों की क्षमता वाले मॉस्को के लुज्निकी स्टेडियम में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड में 33वां रन बनाते ही धोनी के नाम हो जाएगा एक और कीर्तिमान

उधर, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी फीफा वर्ल्ड कप 2018 की खुमारी से अछूते नहीं हैं. यही कारण है कि सचिन तेंदुलकर ने बुधवार की सुबह सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर इंग्लैंड का जोश बढ़ाया है. इस वीडियो में उन्होंने अपने फैंस से कहा- "इस बार मैं इंग्लैंड का समर्थन कर रहा हूं..." सचिन इस वीडियो में किक लगाते हुए कहते नजर आ रहे हैं, "कम ऑन इंग्लैंड!"

अपने अप्रत्याशित प्रदर्शन से सभी को चौंका देने वाली इंग्लैंड की टीम ने 28 साल बाद पहली बार FIFA वर्ल्ड कप 2018 के दूसरे सेमीफाइनल में उतरेगी. ऐसे में इंग्लैंड जज्बात पर काबू रखकर ‘जाएंट किलर’ क्रोएशिया की चुनौती से पार पाना होगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 11.30 बजे से खेला जाएगा.

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तानी क्रिकेटर से सचिन-सहवाग की तुलना करने वाले रज्‍जाक की मौत...अफवाह के बाद वीडियो किया पोस्ट

बता दें कि इंग्लैंड ने आखिरी बार साल 1990 में FIFA वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेला था. यहां तक कि एकमात्र विश्व कप साल 1966 में जीता था. इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड के मिडफील्डर डेले अली ने कहा,"हम अपनी तैयारी में व्यस्त हैं"

First published: 11 July 2018, 15:03 IST
 
अगली कहानी