Home » अन्य खेल » Senior IOC member says he’s not sure Tokyo Games will happen
 

क्या इस साल होगा ओलंपिक खेलों का आयोजन, सीनियर IOC के सदस्य ने कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2021, 21:48 IST

कोरोना वायरस के असर के कारण बीते साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों को स्थगित करके इस साल के लिए शेड्यूल लिया गया था. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने महामारी को देखते हुए टोक्यो ओलंपिक की तारीखों को आगे बढ़ाते हुए 23 जुलाई से 8 अगस्त 2021 कर दिया था. लेकिन अब एक बार फिर सवाल उठ रहे हैं कि क्या इस साल भी महामारी के कारण ओलंपिक खेलों का आयोजन स्थगित किया जाएगा. ओलंपिक कमेटी के एक वरिष्ट सदस्य ने इस बात की आशंका जताई है और उसके बाद से ही इस तरह के सवाल उठ रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कनाडा के IOC के सदस्य रिचर्ड पाउंड ने बीबीसी से बात करते हुए कहा है कि वो पूरे यकीन से नहीं कह सकते हैं कि इस साल ओलंपिक खेलों का आयोजन हो पाएगा. बता दें, रिचर्ड पाउंड की टिप्पणी ऐसे समय आई है जब जापान ने योशिहिडे सुगा ने टोक्यो और उसके आस-पास के क्षेत्रों में आपात स्थिति की घोषणा की है.


रिचर्ड पाउंड ने बीबीसी से टोक्यो खेलों के भविष्य पर कहा,"मैं पूरे यकीन से नहीं कह सकता, क्योंकि वायरस अब भी फैल रहा है."

बता दें, जापान की राजधानी में लगातार कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं. गुरूवार को टोक्यो में कोरोना के 2447 मामले सामने आए हैं, जो बुधवार की तुलना में 50 फीसदी अधिक है. जापान की 126 मिलियन की आबादी में कोरोना की चपेट में आने के बाद 3500 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

टोक्यो के लिए यह एक कठिन समय है. हालांकि, टोक्यो ओलंपिक के आयोजनकर्ता इस बात को लेकर आश्वस्त है कि ओलंपिक खेलों का आयोजन तय कार्यक्रम के अनुसार किया जाएगा. टोक्यो ओलंपिक के आयोजनकर्ताओं का कहना है कि वो वसंत के बाद ही किसी ठोस योजना के साथ सामने आ पाएंगे. बता दें, ओलंपिक के लिए टार्च रिले 25 मार्च को शुरू होगी, जिसमें 10 हजार से अधिक धावक हिस्सा लेंगे और उसके बाद 23 जुलाई को ओपनिंग सेरेमनी होंगी. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति का कहना है कि इस साल ओलंपिक खेलों को स्थगित नहीं किया जाएगा.

Video: 250 की स्पीड से दौड़ रही कार का अचानक हुआ एक्सीडेंट, टूटी दो हिस्सों में, उठने लगी आग की पलटे लेकिन..

First published: 8 January 2021, 21:48 IST
 
अगली कहानी