Home » अन्य खेल » Singapore open super series- sai praneeth made history to defeate srikanth kidambi in final
 

सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज़ के फ़ाइनल में भारतीय खिलाड़ियों ने रचा इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2017, 11:24 IST
(Reuters )

सिंगापुर ओपन सीरीज़ को फाइनल में रविवार को भारतीय खिलाड़ियों ने एक नया इतिहास बना दिया. सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज़ के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब फ़ाइनल मुक़ाबले में बैडमिंटन कोर्ट के दोनों ओर भारतीय खिलाड़ी थे. ये कारनामा करने वाले खिलाड़ी बी साई प्रणीथ और किदांबी श्रीकांत हैं.

रविवार को भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीथ ने हमवतन किदांबी श्रीकांत को हराकर  सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज़ का ख़िताब अपने नाम कर लिया. 55 मिनट तक कड़े मुकाबले में उन्होंने किदांबी को  17-21, 21-17, 21-12 से हराया. प्रणीथ ने पहला सेट हारने के बाद गेम में शानदार वापसी की और दूसरे और  तीसरे सेट में श्रीकांत को हराकर खिताब जीत लिया. साई प्रणीथ की मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग 30 है जबकि किदांबी श्रीकांत 29वें स्थान पर हैं.

इससे पहले खेले गए मुकाबलों में साई प्रणीथ 4 बार किदांबी श्रीकांत को हरा चुके थे और एक मैच में श्रीकांत को जीत मिली थी. चीन, इंडोनेशिया, डेनमार्क के बाद भारत चौथा ऐसा देश है, जिसके खिलाड़ी किसी सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं. साई प्रणीथ के करियर का ये पहला सुपर सीरीज़ खिताब है. इससे पहले कोई भी भारतीय खिलाड़ी  सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज़ का खिताब अपने नाम नहीं कर पाया था.

First published: 17 April 2017, 11:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी