Home » अन्य खेल » Sports Authority of India Announced 48-member Women's Hockey team for the national camp
 

राष्ट्रीय शिविर के लिए 48 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम का ऐलान

न्यूज एजेंसी | Updated on: 30 September 2018, 16:42 IST

हॉकी इंडिया (एचआई) ने रविवार को अगले माह से बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण में शुरू होने वाले राष्ट्रीय शिविर के लिए 48 सदस्यीय महिला हॉकी टीम की घोषणा की है. एचआई ने रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इसकी जानकारी दी. यह राष्ट्रीय शिविर 27 अक्टूबर को समाप्त होगा.

इस शिविर में अर्जुन पुरस्कार से नवाजी जा चुकीं खिलाड़ी और दिग्गज गोलकीपर सविता भी शामिल हैं. इसके अलावा, इसमें हाल ही में हुए एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाली महिला टीम की खिलाड़ी भी शामिल हैं. इस शिविर में भारतीय टीम का लक्ष्य 2020 टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करना होगा. इसके अलावा, इसमें आगामी अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंटों के लिए बेहतर टीम की खोज पर ध्यान केंद्रित होगा.

 

भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, "हम शिविर में हर खिलाड़ी को करीब से देखेंगे और इनमें प्रतिस्पर्धा को भी देखेंगे. हम यह भी देखेंगे कि शिविर में शामिल युवा खिलाड़ी किस प्रकार अपना सामंजस्य बैठा पाती हैं. वरिष्ठ खिलाड़ियों को भी भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी."

भारतीय टीम :

गोलकीपर :- सविता, राजानी एतिमार्पु, स्वाति, चंचल, सोनल मिंज, जसप्रीत कौर

डिफेंडर :- दीप ग्रेस एक्का, सुनीता लाकड़ा, सुशीला चानू, गुरजीत कौर, रश्मिता मिंज, सुमन देवी, दीपिका, नीलू दाडिया, महिमा चौधरी, कनिका राज, मनमीत कौर, एस.पी. क्रुतिका, निशा

मिडफील्डर :- निक्की प्रधान, मोनिका, लिलिमा मिंज, नेहा गोयल, उदिता, मनप्रीत कौर, ज्योति, मैत्री रामवाला, अनुजा सिंह, एच.आर. अंजलि, श्यामा तिड़गम, सोनिका, पूजा यादव, करिश्मा यादव

फारवर्ड :- रानी, लालरेमसियामी, नवनीत कौर, रजविंदर कौर, वंदना कटारिया, अनुपा बार्ला, प्रियंका वानखेड़े, प्रीति दुबे, रीना खोकर, सिद्धी सिंह, लीलावति जया, सौंदर्या येंडेला और बिराजानी एक्का.

ये भी पढ़ें: अक्टूबर में होने वाली सिरीज में नहीं खेलेगा यह खिलाड़ी, तीन महीने के लिए क्रिकेट के मैदान से हुआ बाहर

First published: 30 September 2018, 16:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी