Home » अन्य खेल » srikanth enters in final of australian open series to defeat fourth seed Shi Yuqi of China.
 

Australian Open Super Series: इतिहास रचने से एक कदम दूर हैं श्रीकांत

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2017, 12:13 IST
भारत के किदांबी श्रीकांत ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपर सीरीज़ के फाइनल में पहुंच गए गए हैं. शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल में श्रीकांत ने दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी और चाइना के शी युकी को सीधे सेटों में हराया. यह श्रीकांत का लगातार तीसरा सुपरसीरीज फाइनल है.
 
 
शानदार फार्म में चल रहे श्रीकांत ने 37 मिनट में ही जीत हासिल कर ली. श्रीकांत ने शी युकी को 21-10, 21-14 से हराया. पहले सेट में श्रीकांत 4-4 की बराबरी से गेम को 16-9 तक ले गए, मगर इसके बाद उन्होंने सिर्फ 1 अंक गवाया और सेट अपने नाम किया. दूसरे गेम में दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया. एक समय स्कोर 6-6 से बराबर था. इसके बाद श्रीकांत ने अपनी बढ़त को  21-14  कर दिया.
 
ऑस्ट्रेलियन ओपन में बनेगा इतिहास
श्रीकांत ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं. क्वार्टरफाइनल में उन्होंने हमवतन पी साईं प्रणीत को मात दी थी. श्रीकांत यदि खिताब जीत जाते हैं, तो वो ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे.
 
श्रीकांत का लगातार तीसरा सुपरसीरीज फाइनल 
श्रीकांत ने सिंगापुर ओपन और पिछले हफ्ते इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी. इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीतने वाले श्रीकांत लगातार तीन सुपरसीरीज फाइनल में जगह बनाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. अपने शानदार परफाॅर्मेंस के दम पर उन्होंने वर्ल्ड रैंकिंग में छलांग लगाकर 11वां स्थान हासिल किया है.
First published: 24 June 2017, 11:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी