Home » अन्य खेल » Video: Russian Powerlifter fractures both knees while attempting to squat nearly 900 pounds
 

Video: वेटलिफ्टर उठा रहा था 400 किलो वजन, तभी अचानक हुई गलती और हुआ दर्दनाक हादसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2020, 14:31 IST

एक रूसी (Russia) पावर लिफ्टर (Powerlifter) ने लगभग 900 पाउंड (400 किलो) वजन उठाने की कोशिश की लेकिन इस दौरान उसके साथ एक दर्दनाक हादसा हुआ और उसके दोनों घुटने टूट गए. रूस की न्यूज एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के अनुसार ने मॉस्को के डोलगोपद्रनी में द वर्ल्ड रॉ पावर लिफ्टिंग फेडरेशन यूरोपियन चैम्पियनशिप (डब्ल्यूपीआरएफ) 2020 में प्रतिस्पर्धा के दौरान अलेक्जेंडर गंभीर रूप से घायल हो गए. इस दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया, जिसमें यह दर्दनाक हादसा दिखा रहा है.

फेसबुक पर WRPF द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है अलेक्जेंडर अपनी बारी आने के बाद वेटलिफ्टिंग के लिए स्टेज पर आते हैं. इसके बाद वो करीब 400किलों की प्लेट को उठाते हैं. हालांकि, इस दौरान वो सही से अपना बैलेंस नहीं बना पाते हैं और जब वो उस वजन को उठाए हुए नीचें आते हैं लेकिन इसी दौरान एक गलती होती है और उनका घुटना आगे निकल जाता है और वो टूट जाता है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अलेक्जेंडर को इस घटना के बाद सीधे अस्पताल लेकर जाया जाता है, जहां लगभग 6 घंटे उनके घुटने की सर्जरी होती है.


अलेक्जेंडर ने इस बारे में सोशल मीडिया पर लिखा,"डॉक्टर ने कहा कि उन्होंने मेरे घुटने को अच्छी तरह से इकट्ठा किया था, और क्वाड्स को एक डबल सिलाई के साथ सिल दिया गया था. मेरी पत्नी ने यह भी लिखा है कि मेरा मेनिस्कस फट गया था और टेंडन उड़ गए थे. लेकिन उन्होंने पहले ही उन सभी को सील दिया."

हालांकि, इस ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने यह साफ नहीं किया है कि आखिर अलेक्जेंडर क्या वापसी भी कर पाएंगे और कर पाएंगे तो तब तक. इस वीडियो को अभी तक हजारों लोग देख चुके हैं. कुछ लोग इस वीडियो पर कमेंट करते हुए दर्दनाक बता रहे हैं तो कुछ वेटलिफ्टर के जल्दी स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं.

वो पेंटिंग जिसे देखने के बाद अजीब बर्ताव करने लगे थे सुशांत सिंह राजपूत, जानिए उसके बारे में सब कुछ

First published: 14 August 2020, 14:03 IST
 
अगली कहानी