Home » अन्य खेल » World Wrestling Championship Bajrang Punia lost in Semifinal
 

विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप : सेमीफाइनल में किस्मत से मात खा गए बजंरग पुनिया, किया ओलंपिक के लिए क्वालिफाई

न्यूज एजेंसी | Updated on: 19 September 2019, 19:33 IST

भारत के दिग्गज पहलवान बजंरग पुनिया गुरुवार को विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में बेहतरीन प्रतिस्पर्धा के बाद भी हार गए. बजरंग को 65 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफानल में कजाकिस्तान के दौलत नियाजबेकोव ने बराबरी का स्कोर रहने के बाद भी मात दे दी. दोनों खिलाड़ियों का स्कोर 9-9 रहा लेकिन काजाकिस्तान के खिलाड़ी ने एक दाव चार अंक का लगाया जिसके कारण बजंरगा को हार मिली. इस फैसले से हालांकि बजरंग नखुश दिखे. बजंरग अब कांस्य पदक के लिए मुकाबल करेंगे.

दौलत ने बजरंग को टेकडाउन से पटक दो अंक ले अच्छी शुरुआत की. बजरंग ने हालांकि तुरंत वापसी करते हुए स्कोर बराबर कर लिया. पहले राउंड के बाद स्कोर 2-2 से बराबर था.

दूसरे राउंड में बजरंग ने अच्छा खेल दिखाया. दौलत ने उन्हें मैट के कोने में घसीटने का प्रयास किया, लेकिन बजरंग ने बचाव कर लिया, लेकिन रैफरी ने कजाकिस्तान के खिलाड़ी को चार अंक दिए. इसे बजरंग ने चैलेंज किया जो असफल रहा जिससे दौलत 7-2 से आगे हो गए. दौलत ने फिर दो अंक ले 9-2 की बढ़त के साथ बजरंग की मुश्किलें बढ़ा दीं.

बजंरग ने हालांकि हरा नहीं मानी और दो अंक लेकर स्कोर 4-9 किया. 90 सेकेंड़ का खेल बचा था और बजरंग ने लगातार अंक ले स्कोर 9-9 कर दिया, चार अंक के दाव के कारण दौलत के हिस्से जीत आई.

विनेश फोगाट का बड़ा कारनामा, टोक्यो ओलम्पिक के लिए किया क्वालीफाई

First published: 19 September 2019, 18:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी