Home » अन्य खेल » WWE releases wrestler Kavita Devi vs Dakota Kai Fight Video.
 

VIDEO- सलवार-सूट पहनकर रिंग में उतरी कविता देवी ने WWE में मचाया धमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2017, 11:54 IST

कविता देवी ने डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई(WWE) में पहली बार जुलाई में उतकर नया रिकॉर्ड बनाया. वो भारत की तरफ से डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई (WWE) में उतरने वाली पहली भारतीय महिला है. भारत की 34 साल की कविता देवी का WWE में फाइट का पहला वीडियो डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई(WWE) ने अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर रिलीज किया है.

इस वीडियो में कविता न्यूजीलैंड की रैसलर डकोटा काई के साथ रिंग में लड़ती हुई नजर आ रही हैं. सूट-सलवार पहनकर में रिंग में उतरी कविता ने इस लेडी पहलवान को कड़ी टक्कर दी. कविता देवी द ग्रेट खली की शिष्‍या हैं. WWE ने 14 जुलाई से शुरु हुए 'मे यंग क्लासिक' टूर्नामेंट के वीडियो रिकॉर्ड किए थे जिन्हें अब धीरे-धीरे यूट्यूब पर डाल जा रहा है.

इस टूर्नामेंट में कविता देवी को न्यूजीलैंड की डकोटा काई से भिड़ना था और इस हार्ड हिटिंग कॉन्टेस्ट में स्पीड और ताकत का मुकाबला था. देवी ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन काई की तेज़ी के सामने उनके एक न चली और काई ने उन्हें एक बेस रनिंग किक लगाया और टॉप रोप से सोल स्टोम्प ऑफ लगाकर जीत हासिल की.

गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट का आयोजन WWE की ग्रेटेस्ट विमेन रेसलर्स में से एक रहीं WWE हॉल ऑफ फेमर 'मे यंग' की याद में किया गया है. यह एक एलिमिनेशन टूर्नामेंट हैं जिसमें दुनिया के कई देशों से टॉप महिला रैसलर्स ने हिस्सा लिया.

First published: 2 September 2017, 11:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी