Home » राजनीति » 45 muslims contesting on BJP's ticket in Malegaon civic polls
 

बड़ा दांव: इस नगर निगम में भाजपा ने 45 मुस्लिम उम्मीदवार उतारे

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2017, 17:26 IST

बीएमसी में पहली बार शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय जनता पार्टी मालेगांव नगर निगम में एक नई रणनीति के साथ उतरी है. यहां 24 मई को होने वाले नगर निगम चुनाव के लिए उसने 50 फीसदी से ज़्यादा टिकट मुस्लिम उम्मीदवारों को दिया है.

मालेगांव नगर निगम में कुल 84 सीटों के लिए मतदान किया जाना है. भाजपा ने यहां 77 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं. इनमें से 45 उम्मीदवार मुसलमान हैं. इन सीटों के लिए मतदान 24 मई को किया जाएगा.

भारतीय जनता पार्टी पर यह आरोप अक्सर लगता है कि वह मुसलमानों को अपनी पार्टी का टिकट नहीं देती. राज्य और लोकसभा के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी का मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट देना का रिकॉर्ड बेहद निराशाजनक है. हाल ही में संपन्न उत्तर प्रदेश चुनाव में पार्टी ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारा था. लिहाज़ा, मालेगांव नगर निगम के चुनाव में 77 में से 45 मुस्लिम उम्मीदवार को खड़ा करना बीजेपी की नई रणनीति मानी जा रही है.

दिल्ली नगर निगम में भाजपा ने पांच मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया था लेकिन जीत किसी को नहीं मिली. वहीं मालेगांव में मुसलमानों की आबादी काफी ज़्यादा है. लिहाज़ा, माना जा रहा है कि भाजपा ने मुस्लिम वोटों को अपने पाले में करने के इरादे से यह फैसला लिया है.

First published: 18 May 2017, 17:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी