Home » राजनीति » A media vehicle set on fire by alleged Gorkha Janmukti Morcha supporters in darjiling west bengal.
 

दार्जिलिंग: बिमल गुरुंग के घर पर छापे से भड़के समर्थक, फूंका थाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2017, 16:11 IST

पश्चिम बंगाल पुलिस ने गुरुवार को गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रमुख बिमल गुरुंग के दार्जिलिंग स्थित आवास पर छापा मारा. पुलिस भारी बल के साथ उनके घर पहुंची थी. बंगाल पुलिस के साथ-साथ CIF भी वहां पहुंची. यह छापा दार्जिलिंग के SP अखिलेश चतुर्वेदी की अगुवाई में मारा गया. 

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (GJM) के अध्यक्ष बिमल गुरुंग और दूसरे कई कार्यकताओं के घर पुलिस की छापेमारी के बाद प्रदर्शनकारियों ने कई जगह तोड़-फोड़ की. प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर खड़ी कई गाड़ियों में आग लगा दी. इसमें एक मीडिया की गाड़ी भी शामिल है. बिमल गुरुंग के कई समर्थकों ने कलिमपोंग जिले के पेडोंग थाने में आग लगा दी है.

GJM का दफ़्तर सील

पुलिस ने गुरुवार को जीजेएम अध्यक्ष बिमल गुरुंग के घर और दफ्तर से भारी मात्रा में हथियार और नकदी बरामद किए हैं. पुलिस ने जिस वक्त छापा मारा, उस वक्त गुरुंग घर पर नहीं मौजूद थे. पटलाभास में जीजेएम का ऑफिस पुलिस ने सील कर दिया.

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रमुख बिमल गुरुंग के नेतृत्व में अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर दार्जिलिंग में प्रदर्शन चल रहा था. 8 जून को प्रदर्शन के हिंसक रूप लेने के बाद दार्जिलिंग में भारी मात्रा में सुरक्षाबल की तैनाती की गई और पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई की. इसके पहले जीजेएम ने दार्जिलिंग में सोमवार से अनिश्चितकालीन बंद की घोषणा की थी. 

First published: 15 June 2017, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी