Home » राजनीति » Aaj ke din jab ladki ghar se bahar nikalti hai aur uska balatakar ho jata hai says Renuka Chowdhury congress leader
 

VIDEO: महिला के घर से बाहर निकलने पर रेप होता है, लेकिन मोदी को विदेश घूमने का शौक है- रेणुका चौधरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2018, 19:20 IST

कांग्रेस की नेता रेणुका चौधरी ने रेप को लेकर एक बयान दिया है. इस बयान के बाद एक बार फिर से राजनीतिक बयानबाजी तेज हो सकती है. रेणुका चौधरी ने ये बयान लगातार बढ़ रही रेप की घटनाओं पर एक कार्यक्रम में दिया. उन्होंने कहा कि महिलाएं बिल्कुल सुरक्षित नहीं है. 

रेणुका चौधरी ने रेप की बढ़ती घटनाओं पर कहा, " कोई महिला आजकल घर से बाहर नहीं निकलती है. आज के दिन जब लड़की घर से बाहर निकलती है और उसका रेप हो जाता है. थाने में भी जब वो जाती है तो ये पूछा जाता है कितने आदमी थे." रेणुका चौधरी ने व्यंग कसते हुए कहा कि आजकल शोले के फिल्म कितने आदमी थे सांबा जैसा हाल हो गया है. उन्होंने शत्रुघन सिन्हा को संबोधित कहते हुए ये बातें कहीं.

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए रेणुका ने कहा कि पीएम मोदी को इस हालात में विदेश जाने की बड़ी शौक है. लेकिन उन्होेने रेप पीड़िता के परिवारों से कभी नहीं पूछा कि क्या हुआ, क्यों हुआ और कैसे हुआ. उन्होंने आगे पीएम मोदी पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि क्यों हुआ का जवाब देते हैं कि उन्हीं का कसूर है. औरत का कसूर है.

गौरतलब है कि उन्नाव और कठुआ में हुए गैंगरेप की घटना के विरोध में राहुल गांधी ने देर रात इंडिया गेट पर मार्च निकाला था. कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष लगातार इस मामले में सरकार को घेर रहा है. वहीं सरकार ने जहां उन्नाव मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है. वहीं कठुआ मामले में भी दोषियों को सजा देने की बात कह रही है.

शनिवार को सरकार ने रेप के कानून में सख्त बदलाव करने की पहल कर दी है. इसके लिए सरकार ने नया अध्यादेश लाने की मजूंरी कैबिनेट में दे दी है, जिसके तहत 12 साल से कम की मासूम के साथ रेप करने पर मौत की सजा मिलेगी. अब 12 साल से कम उम्र की नाबालिग बच्चियों से रेप करने पर POCSO एक्ट में मौत की सजा जोड़ दी गई है.

First published: 21 April 2018, 19:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी