Home » राजनीति » AAP removed Kumar vishwas from post of rajasthan incharge
 

AAP को कुमार पर नहीं रहा 'विश्वास', राजस्थान के प्रभारी पद से हटाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2018, 14:29 IST

आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को अब एक और झटका दिया है. पार्टी ने उन्हें राजस्थान के प्रभारी के पद से हटा दिया है. कुमार विश्वास अब सिर्फ पार्टी में संस्थापक सदस्य ही रह गए हैं. विश्वास की जगह दीपक वाजपेयी को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है.

पार्टी नेता आशुतोष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कुमार विश्वास को हटाए जाने की जानकारी दी. उन्होंने कुमार विश्वास के हटाए जाने का कारण उनके पास वक्त की कमी को बताया. आशुतोष ने कहा कि उनके पास वक्त की कमी रहती है. इसके चलते उन्हें राजस्थान के प्रभारी के दायित्व से हटाया गया है. हालांकि अभी तक इस मामले में कुमार विश्वास की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

बता दें कि राजस्थान में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. कुमार विश्वास की जगह राजस्थान की जिम्मेदारी संभालने वाले दीपक वाजपेयी बहुत चर्चित चेहरा नहीं रहे हैं. उन्हें केजरीवाल के करीबी लोगों में शुमार किया जाता है. वह आम आदमी पार्टी के कोषाध्यक्ष हैं और शीर्ष निर्णायक संस्था कही जाने वाली पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी के सदस्य भी हैं.

पढ़ें- पीएम मोदी पर असदुद्दीन ओवैसी की चुटकी- अपने झूठे वादों के लिए क्यों नहीं बैठते उपवास पर?

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल से मतभेद के चलते ही उन्हें पिछले दिनों पार्टी की ओर से राज्यसभा का उम्मीदवार भी नहीं बनाया गया था. राजस्थान में इसी साल के अंत तक चुनाव होने हैं. इससे पहले कई अहम मौकों पर उन्हें पार्टी की तरफ से संबोधन का मौका भी नहीं दिया गया था.

First published: 11 April 2018, 14:24 IST
 
अगली कहानी