Home » राजनीति » ABVP won all seats in Hyderabad University Students Election after eight years
 

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में ABVP ने सारी सीटें जीतकर लेफ्ट का किया सफाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2018, 13:58 IST

हैदराबाद युनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने धमाकेदार जीत दर्ज की है. एबीवीपी के छात्रसंघ चुनाव में आठ साल बाद सभी पांच सीटों पर जीत हासिल कर ली. नतीजे शनिवार शाम को जारी हुए. इस चुनाव में एबीवीपी की आरती नागपाल ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है.

आरती ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी एसएफआई के नवीन कुमार को 334 वोटों से हराया. बता दें कि इससे पहले एबीवीपी ने साल 2009-10 में छात्रसंघ के सभी पांच सीटों पर जीत हासिल की थी.

यूनिवर्सिटी के इतिहास में दूसरी बार कोई महिला छात्रसंघ की अध्‍यक्ष बनी हैं. इससे पहले साल 2013 में महिला अध्‍यक्ष बनी थीं. आरती नागपाल के अलावा उपाध्‍यक्ष पद पर अमित कुमार, महासचिव पर धीरज संगोजी, संयुक्‍त सचिव पर प्रवीण चौहान, खेल सचिव पर अरविंद एस कुमार और सांस्‍कृतिक सचिव पर निखिल राज ने जीत दर्ज की है. 

बता दें कि पिछले 8 सालों से यहां पर वामपंथी एसएफआई और अंबेडकर स्‍टूडेंट्स एसोसिएशन का कब्‍जा चल रहा था. हालांंकि इस चुनाव में एबीवीपी, ओबीसी फेडरेशन और सेवादल विद्यार्थी दल एक साथ चुनाव लड़ रहे थे. वहीं एसएफआई ने अलग चुनाव लड़ा था. इसके अलावा एएसए ने 6 अन्‍य छात्र संगठनों के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था, जिसमें एनएसयूआई भी शामिल थी. एबीवीपी के लिए यह हाल के दिनों में बड़ी जीत है. 

First published: 7 October 2018, 12:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी