Home » राजनीति » Actress Payal rohtagi defends Modi government on rafale deal,her video release
 

राफेल विवाद: मोदी सरकार के बचाव में उतरी ये एक्ट्रेस, कांग्रेस के विरोध को बताया सुरक्षा के लिए खतरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 September 2018, 19:18 IST
(file photo )

राफेल डील को लेकर भारत में राजनीति तेज है. फ्रांस्वा ओलांद के बयान ने इस विवाद को एक बार फिर से हवा दे दी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार हमले कर रहे हैं. राफेल डील को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने हैं. अब इस विवाद में अभिनेत्री पायल रोहतगी भी शामिल हो गई हैं. पायल रोहतगी ने पीएम मोदी के पक्ष में अपना एक वीडियो जारी किया है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस को अपने गिरेबान में झांकने की नसीहत दी है.

पायल रोहतगी ने यू ट्यूब पर एक वीडियो जारी किया है. जिसमें उन्होंने राफेल डील के पूरे विवाद को लेकर अपनी बात रखी है. राफेल डील के सारे पड़ाव को समझाया है. पायल ने अपने वीडियो में मोदी सरकार की तारीफ भी की है. वीडियो के जरिए पायल ने कांग्रेस पर निशाना भी साधा है. उन्होंने वीडियो में राफेल सौदे की शुरुआत से अपनी बात रखी है. वीडियो में साल 2000 में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के दौरान राफेल सौदे को लेकर बताया है. इसके बाद उन्होंने इसकी टेंडर प्रक्रिया के बारे में बताया है.

पायल ने कहा कि यूपीए की सरकार ने भी इस डील को अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश की थी, लेकिन उसको सफलता नहीं मिली. यूपीए सरकार में 18 राफेल लड़ाकू विमान खरीदने की बात हो रही थी. वहीं, एनडीए की सरकार ने 36 विमान का सौदा किया है. जो देश की सुरक्षा को लेकर सही है. उन्होंने कहा कि 18 साल बाद देश को ये फायटर विमान मिलने जा रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस का विरोध ही देश की सुरक्षा के लिए खतरा है.

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस को फायदा पहुंचाने के आरोपों पर पायल ने कहा है कि ये काफी अजीब है. यूपीए सरकार में भी कई डील में कुछ लोगों को फायदा पहुंचाया गया था. उन्होंने कहा कि मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं जानती हूं लेकिन ये पता है कि राजनीति में कोई किसी का दोस्त नहीं होता.

इसके अलावा पायल ने ट्विटर पर भी कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, राहुल को इन आरोपों के सबूत देने चाहिए क्योंकि यह स्टुपिड रिऐलिटी शो बिग बॉस नहीं है. राहुल को अपने परिवार के इतिहास और बोफोर्स घोटाले के बारे में भी बात करनी चाहिए.

आपको बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर राफेल डील को लेकर हमला बोला है. राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरते कहा कि 'प्रधानमंत्री चुप क्यों है, यह रक्षा बलों से संबंधित मामला है, यह भ्रष्टाचार से जुड़ा एक मामला है. पीएम मोदी को फ्रांस्वा ओलांद के बयान परल अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए. राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि सरकार के विभिन्न रक्षा मंत्री झूठ बोलकर पीएम मोदी को बचाना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें-  राफेल डील : पूर्व फ्रेंच प्रेजिडेंट के खुलासे के बाद फ्रांस सरकार ने दी ये सफाई

First published: 22 September 2018, 19:18 IST
 
अगली कहानी