Home » राजनीति » After the election, Amit Shah gave time to meet Kejriwal, this will be meeting
 

प्रचार के दौरान आमने-सामने रहे अमित शाह और केजरीवाल इस दिन करने जा रहे हैं मुलाकात

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2020, 15:10 IST

Amit shah and arvind kejriwal meet: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को उनके नार्थ ब्लॉक कार्यालय में मुलाकात का समय दिया है. गृह मंत्री बनने के बाद अमित शाह और केजरीवाल की यह पहली मुलाकात होगी. दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल और अमित शाह ने अपनी पार्टियों के लिए जोरदार चुनाव प्रचार किया था. अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर बातचीत करने के लिए दिल्ली चुनाव से ठीक पहले गृह मंत्री अमित शाह से मिलने की मनुमति मांगी थी.

केजरीवाल ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, भाजपा के सात दिल्ली के सांसदों और आठ नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों को आमंत्रित किया था, लेकिन किसी ने भी शिरकत नहीं की.

हालांकि यह अनुरोध शाह के कार्यालय ने स्वीकार नहीं किया था. अमित शाह ने प्रचार के दौरान दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के अभियान की अगुवाई की थी और केजरीवाल सरकार की खूब आलोचना की थी. बाद में अमित शाह ने स्वीकार किया कि दिल्ली चुनावों का उनका आकलन गलत हो रहा, लेकिन इस बात को रेखांकित किया कि भाजपा चुनावों के माध्यम से अपनी विचारधारा का विस्तार करने में सफल रही, और चुनाव में भाजपा और शेयर बढ़ा.

 

बुधवार को पहली बार होगा जब केजरीवाल और अमित शाह एक-दूसरे की आलोचना के बजाय एक-दूसरे से बात करेंगे. चुनाव प्रचार के दौरान अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह को खूब निशाना बनाया था और कहा था कि शाह ने दिल्ली में सीसीटीवी लगने की बात को गलत बताया है लेकिन जिस मंच पर वह चुनावी भाषण दे रहे थे उसके ऊपर सीसीटीवी लगे थे.उन्होंने शाह पर पुलिस पर नियंत्रण का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया.

ट्रंप के स्वागत में गुजरात सरकार के खर्च होंगे 80 करोड़, शहर में 3 घंटे रहेंगे US प्रेजिडेंट

First published: 19 February 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी