Home » राजनीति » AIADMK: as soon we select Jayalalitha successor in our party
 

एआईएडीएमके: पार्टी जल्द चुनेगी जयललिता का राजनीतिक वारिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 December 2016, 15:53 IST
(एजेंसी)

तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद उनकी पार्टी एआईएडीएमके में खाली पड़े महासचिव के पद पर जल्द ही नई नियुक्ति कर ली जायेगी.

इस संबंध में पार्टी के वरिष्ठ नेता सी. पोन्नैयन ने शनिवार को बताया कि कि पार्टी का नया महासचिव जल्द ही सदस्यों की सर्वसम्मति से चुना जाएगा.

इससे पहले जयललिता मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ पार्टी की महासचिव भी थीं, जिनका बीते 5 दिसंबर को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया था.

पार्टी महासचिव चुने जाने के मामले में पार्टी सूत्रों का कहना है कि अगर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया, तो लंबे समय से जयललिता की सहयोगी रहीं शशिकला पार्टी की नई महासचिव बन सकती हैं.

जयललिता के अन्य विश्वासपात्र ओ. पन्नीरसेल्वम उनके निधन के दिन ही राज्य के मुख्यमंत्री बनाये जा चुके हैं. इन अलकलों के बीच शशिकला के समर्थकों का कहना है कि वह पार्टी प्रमुख के लिए सदस्यों के बीच एकमात्र स्वाभाविक पसंद हैं.

दूसरे दावेदारों में लोकसभा के डिप्टी स्पीकर और सांसद एम. थम्बीदुरई और वरिष्ठ नेता के.ए. सेनगोट्टैयन का भी नाम लिया जा रहा है. हालांकि पोन्नैयन ने इस बात का स्पष्ट संकेत दिया कि पार्टी महासचिव पद के चुनाव या किसी अन्य तरह की कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है.

पोन्नैयन ने कहा, "अम्मा के नेतृत्व में पार्टी एकजुट थी और आने वाले दिनों में भी एकजुट रहेगी. हम सभी सदस्य सर्वसम्मति से पार्टी के नए प्रमुख का चुनाव करेंगे."

First published: 10 December 2016, 15:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी