Home » राजनीति » aiadmk expels 44 leaders who support ttv dhinakaran wins r k nagar seat in bypoll
 

AIADMK में फिर घमासान, पार्टी ने दिनाकरन के समर्थकों को निकाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2017, 16:36 IST

तमिलनाडु की राजनीति में एक बार फिर भूचाल आया है. यहां सत्ताधारी अन्नाद्रमुक ने आर. के. नगर उपचुनाव में हार के बाद बागी नेता टीटीवी दिनाकरन के समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखते हुए गुरुवार को उनमें से 44 समर्थकों को निष्कासित कर दिया और दो अन्य को पार्टी पदों से हटा दिया.

दरअसल हाल में हुए उपचुनाव में दिनाकरन ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीतकर पार्टी को अपनी ताकत दिखाई है. यह सीट राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की मौत के बाद खाली हुई थी.

यहां जारी एक बयान में पार्टी के समन्वयक और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम व संयुक्त समन्वयक एवं मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने फैसले का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि इन सदस्यों की सदस्यता पार्टी विरोधी गतिविधियों व अनुशासनहीनता के आधार पर खत्म की गई. इसके पहले भी पार्टी ने छह जिला सचिवों व अन्य को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था.

AIADMK का दो पत्तियों वाला चुनाव चिन्ह नहीं मिलने और अपने खिलाफ कई मामले दर्ज होने जैसी तमाम मुश्किलों के बावजूद दिनाकरन की इस जीत को EPS-OPS के लिए चुनौती के तौर पर देखा जा रहा है. शशिकला के जेल जाने के बाद हाशिये पर चले गए दिनाकरन के इस उपचुनाव में मजबूती से उभरने को DMK के लिए भी चुनौती के तौर पर देखा जा रहा है, जिसके प्रत्‍याशी इस उपचुनाव में तीसरे स्‍थान पर रहे.

First published: 29 December 2017, 16:36 IST
 
अगली कहानी