Home » राजनीति » Air India: R Gaikwad can not fly on Air India and FIA airlines because of passenger safety issue
 

'माननीय' को महंगा पड़ा चप्पल चलाना, एयर इंडिया के बाद इंडिगो ने भी रद्द किया टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2017, 16:07 IST
(एएनआई)

एयर इंडिया ने महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ का टिकट रद्द कर दिया है. गायकवाड़ पर एअर इंडिया के कर्मचारी को सैंडल से पीटने का आरोप है.

एअर इंडिया ने उनकी पुणे वापसी का आज शाम का टिकट रद्द कर दिया है. उन्होंने शाम सवा चार बजे की फ्लाइट का टिकट बुक कराया था. एयर इंडिया सांसद को पहले ही ब्लैक लिस्ट कर चुका है. वहीं फेडेरेशन ऑफ इंडियन एअरलाइंस (एफआईए) ने गायकवाड़ के विमान यात्रा करने पर बैन लगा दिया है.

एफआईए में जेट एयरवेज, इंडिगो, स्पाइसजेट और गो एयर विमानन कंपनियां हैं. हालांकि शुक्रवार को मीडिया से बातचीत के दौरान गायकवाड़ ने कहा कि वे एयर इंडिया की फ्लाइट से ही जाएंगे. गायकवाड़ ने अड़ियल रुख अपनाते हुए कहा था कि शाम को वे फिर उसी विमान से वापस जाएंगे, कोई उन्हें रोक कर तो दिखाए. यही नहीं उन्होंने अपनी करतूत पर माफी मांगने से भी इनकार कर दिया. 

यात्रियों की सुरक्षा का दिया हवाला

एयर इंडिया के जनरल मैनेजर कॉरपोरेट कम्युनिकेशन जीपी राव ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, "यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रवींद्र गायकवाड़ एयर इंडिया और एफआईए के विमान से यात्रा नहीं कर सकते. उन्हें ब्लैकलिस्ट किया गया है."

इस बीच शिवसेना सांसद ने आज इंडिगो की दिल्ली-पुणे फ्लाइट का जो टिकट बुक कराया था, उसे भी विमानन कंपनी ने रद्द कर दिया है.

क्या है पूरा मामला?

एयर इंडिया के विमान में यात्रा के दौरान मनमुताबिक विंडो सीट न मिलने पर शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ को इतना गुस्सा आया कि उन्होंने केबिन क्रू मेंबर की चप्पलों से पिटाई कर दी. इसके बाद उन्होंने इस बात को कबूलते हुए कहा कि उन्होंने कोई गलती नहीं की है, एयर इंडिया उनसे माफी मांगे.

महाराष्ट्र की उस्मानाबाद सीट से शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने एयर इंडिया के कर्मचारी को सैंडल से मारने की बात भी कबूली है. उन्होंने विमान सेवा कर्मचारी की पिटाई के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि हां, मैंने स्टाफ को पीटा, एक बार नहीं 25 बार चप्पल से एयर इंडिया स्टाफ की पिटाई की.

उन्होंने कहा कि विमान के स्टाफ ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और फिर बदतमीजी की. सांसद गायकवाड़ का आरोप है कि बृहस्पतिवार को वे पुणे से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट से यात्रा कर रहे थे. उन्होंने बिजनेस क्लास की टिकट ली थी लेकिन उन्हें इकोनॉमी क्लास में बैठने को कहा गया.

इसके बाद जब उन्होंने विंडो सीट देने के लिए कहा तो उन्हें सीट नहीं मिली और वे गुस्से में आ गए और स्टाफ को 25 बार चप्पल से पीटा. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि मैं सांसद हूं तो क्या गालियां खाऊं. मैं शिवसेना का सांसद हूं, भाजपा का नहीं जो पिटाई खाता रहूं.

एयर इंडिया ने इस मामले में जांच टीम गठित कर जांच के आदेश दे दिए हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद पीड़ित कर्मचारी सुकुमार और एयर इंडिया की ओर से आरोपी सांसद के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. बताया जा रहा है सांसद विमान में पसंद की सीट न मिलने पर नाराज हुए थे.

फाइल फोटो
First published: 24 March 2017, 16:07 IST
 
अगली कहानी