Home » राजनीति » Ajay makan also criticising Suresh kalmadi and Abhay chautala's appointment in IOA
 

अजय माकन ने कलमाड़ी और चौटाला की IOA में नियुक्ति पर बोला हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2016, 16:25 IST
(एजेंसी)

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष और यूपीए सरकार में खेल मंत्री रहे अजय माकन ने भी पूर्व कांग्रेसी नेता सुरेश कलमाड़ी को आजीवन संरक्षक और अभय चौटाला को इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन का आजीवन अध्यक्ष बनाये जाने पर आपत्ति जताई हैं.

अजय माकन ने कहा, "भारत में खेलों के मैनेजमेंट में राजनेता और सरकारी बाबूओं को बाहर करना चाहिए. ऐसा मैं एक कांग्रेस के नेता के तौर पर नहीं, बल्कि पूर्व खेलमंत्री की हैसियत से कह रहा हूं."

माकन ने कहा, "मैं यहां कोई राजनीतिक बाते नहीं कर रहा हूं. खेलों में सुधार के लिए मैंने खुद 2011 में एक बिल तैयार किया था, अगर वर्तमान सरकार उसे लागू करती तो खेलों में विभिन्न पदों पर से ऐसे लोग बाहर हो जाते.

उन्होंने कहा, "हमारे कार्यकाल में जिन भी लोगों ने खेलों में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया और इस तरह के आरोपी थे , उन्हें हमने हटाया और आज उन्हें आजीवन अध्यक्ष बना दिया गया.

अजय माकन ने कहा, "चौटाला जी और कलमाडी जी को आईओए का आजीवन अध्यक्ष बनने के बाद से हमने अपने खेलों की उलटी गिनती शुरू कर दी है. मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि चार्जशीटेड लोगों को आईओए का अध्यक्ष बनाया गया है."

इसके साथ ही माकन ने खेल मंत्री विजय गोयल से मांग की, कि वो इस मामले पर सख्ती से कार्रवाई करें.

माकन के साथ आईओए के उपाध्यक्ष आरके आनंद ने कहा, "अगर किसी के खिलाफ केस चल रहा है तो वह अपराधी नहीं है. केस के पूरी जांच के बिना कैसे आरोप सिद्ध हो गए? किसी का राजनैतिक करियर खराब करने के लिए भी ऐसा किया जा सकता है. नेशनल फेडरेशन में डिसाइड होता है कि कौन मेंबर होगा.

कलमाड़ी और चौटाला की नियुक्ति के मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के एक नेता और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "चौटाला और कलमाड़ी को आजीवन सदस्यता मिलना दिखाता है मोदी सरकार की नाकामी को."

सुरजेवाला ने मोदीसरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, "कलमाड़ी और चौटाला की नियुक्ति मोदी सरकार की सहमति से हुआ है. जिसके ऊपर करप्पशन का चार्ज है वो इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन का आजीवन सदस्य नहीं हो सकता है."

First published: 28 December 2016, 16:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी