Home » राजनीति » Akhilesh-Mulayam yadav Come Together After 11 Months to Mark Death Anniversary of Ram Manohar Lohia
 

राममनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर एक साथ दिखे मुलायम-अखिलेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2017, 17:53 IST

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम सिंह यादव के साथ काफी लंबे समय बाद दिखे. गुरुवार को राममनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर दोनों साथ नजर आए. इस दौरान अखिलेश ने पिता मुलायम के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया.

हाल ही में आगरा में हुए पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव को अगले पांच साल के लिए समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया था. इस अधिवेशन से मुलायम भाई शिवपास के साथ गैरहाजिर रहे थे. 

लखनऊ में डॉ. राममनोहर लोहिया की 51वीं पुण्यतिथि के मौके पर राममनोहर लोहिया पार्क में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने लोहिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस मौके पर अखिलेश और मुलायम खेमे के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. अखिलेश ने पिता मुलायम के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. किसी कार्यक्रम में दोनों की मौजूदगी से एक बात तो स्पष्ट हो रही है कि अब दोनों में सुलह हो चुकी है.

कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने सभी को आशीर्वाद दिया है. लंबे समय से पिता और बेटे के बीच जारी जंग के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि थोड़ी बहुत अनबन हर परिवार में होती है.

वहीं, दूसरी ओर मुलायम ने भी परिवार में जारी कलह के सुलझ जाने के संकेत दिए. उन्होंने कहा कि परिवार में कोई मतभेद नहीं है, सब एक हैं. अखिलेश को आशीर्वाद देने के बारे में उन्होंने कहा, 'अखिलेश को पूरा आशीर्वाद है और रोज-रोज आशीर्वाद थोड़े ही दिया जाता है.'

First published: 12 October 2017, 17:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी