Home » राजनीति » All six BSP MLA’s in Rajasthan join congres it’s setback for Mayawati
 

मायावती को बड़ा झटका, राजस्थान में बीएसपी के सभी विधायकों ने छोड़ा पार्टी का साथ, कांग्रेस में हुए शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2019, 10:12 IST

मायावती को राजस्थान में बड़ा झटका लगा है. दरअसल, राजस्थान में बीएसपी के सभी छह विधायकों ने बसपा छोड़ दी है और सभी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार देर रात बीएसपी के सभी छह विधायकों ने बसपा छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया. वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने सभी विधायकों के कांग्रेस में विलय की मंजूरी भी दे दी. कांग्रेस में शामिल हुए बीएसपी के छह विधायकों में राजेंद्र सिंह गुढ़ा, जोगेंद्र सिंह अवाना, वाजिब अली, लखन सिंह मीणा, संदीप यादव और दीपचंद शामिल हैं.

बता दें कि राजस्थान में विधानसभा की 200 सीटें हैं. इनमें से सौ सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है. अब बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने से प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार और अधिक मजबूत और स्थिर हो जाएगी. कांग्रेस के एक नेता ने कहा, ''बीएसपी के सभी छह विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लगातार संपर्क में थे और आज वे कांग्रेस के पाले में आ गए.''

बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार को 13 निर्दलीय विधायकों में से 12 का बाहर से समर्थन प्राप्त है. जबकि दो सीटें अभी खाली हैं. यहां साल 2009 में भी अशोक गहलोत के पहले कार्यकाल के दौरान, बीएसपी के सभी छह विधायकों ने कांग्रेस का दामन थाम लिया था.

PM मोदी को सांप दिखाकर डराना चाहती थी पाकिस्तान की सिंगर, पड़ गए लेने के देने

First published: 17 September 2019, 10:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी