Home » राजनीति » Almost no relationship with BJP: Arun Shouri
 

अरुण शौरी: भाजपा से रिश्ता अब लगभग ख़त्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2017, 11:15 IST

एनडीए सरकार में मंत्री रहे अरुण शौरी ने कहा है कि अब भारतीय जनता पार्टी से उनके रिश्ते लगभग नहीं के बराबर हैं. उन्होंने कहा, "भाजपा से लगभग कोई रिश्ता नहीं." उन्होंने कांग्रेस की चेयरपर्सन सोनिया गांधी की तारीफ़ भी की है. दिव्यांगों के लिए किए सोनिया गांधी द्वारा किए गए काम की उन्होंने प्रशंसा की है.

अरुण शौरी ने कहा, "भाजपा से अब मेरा रिश्ता लगभग नहीं है. वहां मेरे कुछ अच्छे दोस्त ज़रूर हैं, लेकिन पार्टी अपना काम कर रही है, जिस पर मैं ध्यान नहीं दे रहा हूं." शौरी ने यह सारी बातें अंग्रेज़ी न्यूज़ चैनल सीएनएन-आईबीएन को दिए गए इंटरव्यू के दौरान कही. उन्होंने कहा कि पार्टी के कामकाज का हिंदूवाद से कोई लेना-देना नहीं है.

उन्होंने पार्टी से ख़ुद को दूर करने की वजह भी बताई है. उन्होंने कहा, "मैं इसलिए दूर नहीं हुआ कि पार्टी में अब हिंदूवाद को लेकर प्रतिबद्धता नहीं है, बल्कि इसकी वजह अटल जी हैं. अब अटल बिहारी राजनीति में सक्रिय नहीं हैं. जब तक वो थे, तब मुझे रहना ठीक लगा कि मुझे उनके साथ काम करना चाहिए. मगर अब पार्टी अपना काम कर रही है और मैं अपनी किताबें लिख रहा हूं." 

गौरतलब है कि अरुण शौरी अटल बिहारी वाजयेपी नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में विनिवेश मंत्रालय समेत कई अहम विभाग संभाल चुके हैं. इसके अलावा वो पत्रकार और लेखक भी हैं. इंडियन एक्सप्रेस अख़बार के वे संपादक भी रह चुके हैं.

First published: 10 June 2017, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी