Home » राजनीति » Amar singh given controversial remark on Samajwadi Party dispute
 

अमर सिंह का अखिलेश यादव पर तंज- 'बाप चला जंगल, बेटा करे मंगल'

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2016, 10:25 IST
(फाइल फोटो)

मुलायम परिवार में मची कलह केवल पिता-पुत्र के बीच की लड़ाई नहीं है, बल्कि इसमें वो लोग भी शामिल हैं, जो या तो पिता को नापंसद है या फिर पुत्र को. 

एक तरह जहां मुलायम सिंह का मानना है कि राज्यसभा सांसद और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अमर सिंह ने उन्हें जेल जाने से बचाया. वहीं उनके बेटे और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का मानना है कि अमर सिंह ने उनके पिता को बिगाड़ दिया है.

अमर सिंह के लिए अखिलेश की तल्खी इस बात से साफ समझी जा सकती है जब उन्होंने खुले तौर पर अमर सिंह को दलाल तक कह दिया था. अब वही अमर सिंह सीएम अखिलेश और महासचिव रामगोपाल को पार्टी से निकाले जाने के बाद एक बार फिर मुखर हुए हैं.

अमर सिंह ने मुलायम परिवार में चल रही सियासी दंगल को गलत बताते अखिलेश यादव पर हमला किया है.

सीएम अखिलेश पर तंज कसते हुए अमर सिंह ने कहा, “आज तो कुछ ऐसा लग रहा है कि रामचंद्र कह गए सिया से ऐसा कलयुग आएगा बेटा करेगा राज, बेचारा बाप जंगल को जाएगा.” इसके साथ ही अमर सिंह ने कहा, "बाप चला जंगल, बेटा करे मंगल." 

'मुलायम की अवमानना अनुशासन भंग जैसी'

अमर सिंह ने कहा, "इस तरह की दुर्घटना जो हो रही है राजनीति की ये बिलकुल गलत है. मैं अपना पूरा समर्थन नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को देता हूं. उनकी अवमानना पार्टी का अनुशासन भंग करने के समान है."

उन्होंने कहा, "उनके (मुलायम) विरुद्ध कितने भी बड़े लोग जो कुछ भी काम कर रहे हैं, वो बिलकुल असंवैधानिक, अनैतिक और गलत है."

अमर सिंह ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि संकट की इस घड़ी में पार्टी के सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर नेताजी के साथ खड़े रहेंगे. अमर सिंह ने लंदन से समाचार एजेंसी एएनआई को यह बयान जारी किया है. अमर ने कहा है कि वह फैक्स के जरिए भी नेताजी के समर्थन में अपना पत्र भेज रहे हैं.

First published: 31 December 2016, 10:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी