Home » राजनीति » Amar singh meet Mulayam singh yadav
 

राज्यसभा से इस्तीफ़े की धमकी के बाद मुलायम-अमर मुलाक़ात

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2016, 14:53 IST
(एजेंसी)

समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद और पार्टी महासचिव अमर सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव से आज मुलाकात की.

नोटबंदी के मुद्दे पर अपनी पार्टी से इतर राय रखने वाले अमर सिंह ने आलोचना और अपमान का हवाला देते हुए इस्तीफे की धमकी दे डाली थी.

बीती शाम इस मुद्दे पर खुद को अपमानित किए जाने का मुद्दा बनाकर इस्तीफे की धमकी देने वाले अमर सिंह की आज सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह से बात हुई, तो उनके तेवर नरम हुए.

मुलायम से बातचीत में उन्हें कोई आश्वासन मिला या नहीं इस पर तो वह कुछ नहीं बोले, लेकिन अपने अंदाजे बयां से जाहिर कर दिया कि मामला सुलझ गया है.

नोटबंदी के मुद्दे पर जहां एक तरफ समाजवादी पार्टी खुलकर मोदी सरकार का विरोध कर रही है, वहीं अपनी पार्टी से अलग राय रखते हुए अमर सिंह प्रधानमंत्री मोदी के पक्ष में खड़े हो गए.

अमर सिंह ने दो दिन पहले यहां तक कह डाला था कि इस फैसले के लिए उन्हें मोदी पर गर्व है. बात यहीं नहीं रुकी उनकी नाराजगी जारी रही और बीती शाम समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में उनके दिल की भड़ास बाहर आ गई.

अमर सिंह ने पार्टी पर खुद के अपमान का आरोप लगाते हुए कहा, "मेरे बर्दाश्त की सीमा खत्म होती जा रही है. मेरा दिल दर्द से भरा हुआ है, इस संबंध में मैं मुलायम सिंह जी से बात करूंगा, वो अकेले व्यक्ति थे जिन्होंने पब्लिकली मेरे लिए अपने बेटे का विरोध किया. मैं उन्हें चोट नहीं पहुंचा सकता, लेकिन अब बात अपमान की सहनशीलता के स्तर को पार कर चुकी है."

अमर सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा, "अगर पार्टी का व्हिप होगा तो या तो मैं राज्यसभा की सदस्यता छोड़ दूंगा या वोट नहीं दूंगा. पार्टी ने कहा गोला बनाओ सरकार के विरोध में मैं गोले में खड़ा हो गया. नरेश अग्रवाल ने आदेश दिया पंक्तिबध होकर खड़े होने का. मेरी निजी राय है मैं किसी का गुलाम नहीं हूं."

इसके बाद आज सुबह अमर सिंह ने पार्टी प्रमुख मुलायम ‌सिंह से बात की. इससे पहले मीडिया से बात करते हुए उन्होंने अपनी नाराजगी एक बार फिर जाहिर कर दी.

उन्होंने कहा, "मैं अपनी पार्टी के कुछ नेताओं के बयान से खुश नहीं हूं इस संबंध में नेताजी से बात की जाएगी." इसके बाद अमर ने दिल्‍ली स्थित मुलायम सिंह के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की. बताया जा रहा है कि मुलायम सिंह से बातचीत करके अमर सिंह काफी संतुष्ट हैं.

First published: 28 November 2016, 14:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी